नगरपालिका की बजट बैठक में फेंकी कुर्सी व पानी की बोतलें: पार्षदों का हंगामा

Feb 15, 2023 - 14:06
Feb 15, 2023 - 14:44
 0
नगरपालिका की बजट बैठक में फेंकी कुर्सी व पानी की बोतलें: पार्षदों का हंगामा

थानागाजी,अलवर( गोपेश शर्मा)

अलवर जिले के थानागाजी कस्बे स्थित पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को नगर पालिका की बजट बैठक में जमकर हंगामा हुआ - पानी की बोतल कुर्सी फेंकी गई पार्षदों के एक पक्ष ने पालिका अध्यक्ष चौथमल सैनी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें कार्यमुक्त करने का प्रस्ताव पेश कर पद से हटाने की मांग की।इस हंगामे के बीच ही 44 करोड़ 41 लाख 77 हजार रुपए का बजट पास हो गया बजट पर कुछ ही देर ही बहस हो सकी इसके बाद भाजपा के पार्षदों ने रोहिताश गंगाल के नेतृत्व में चेयरमैन के खिलाफ नारेबाजी की। बैठक में नवीन सफाई टेंडर करने ,प्रतापगढ़ तिराए पर दो मंजिला पार्किंग यार्ड बनाने आदि प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए। पालिका अधिशासी अधिकारी एवं एसडीओ थानागाजी केशव कुमार मीणा की मौजूदगी में पालिका अध्यक्ष चौथमल सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वार्ड समस्याओं से निपटने विकास कार्यों पर चर्चा की गई।
बैठक में अधिकतर पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए विकास कार्यों में कमीशन की मांग ,भेदभाव करने, गत बजट के अधिकतर कार्य अधूरे रहने ,पालिका कार्यालय में नहीं बैठने, आमजन की समस्या नहीं सुनने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया वार्ड 1 के पार्षद कपिल मीणा व वार्ड 15 के पार्षद राजेंद्र शर्मा के बीच संविदा कर्मियों के मानदेय पर भ्रष्टाचार पर झड़प हो गई। पार्षदों ने संविदा पर लगे कर्मचारियों को ठेके व  कंपनी फर्म से पूरा भुगतान व अन्य सुविधाएं दिलाने की मांग उठाई पार्षद राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने संविदा कर्मचारी के न्यूनतम वेतनमान पर सवाल उठा पालिकाध्यक्ष का पक्ष लिया तो दूसरे पक्ष के पार्षद भड़क गए और कुर्सी व पानी की बोतल फेंकने लगे अन्य पार्षदों के साथ एसडीओ केशव कुमार ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया इसके बाद पार्षदों ने पंचायत समिति सभागार के सामने लगाकर प्रदर्शन किया।

वार्ड 1 के पार्षद कपिल मीणा ने आरोप लगाया कि नगरपालिका में जो ऑडिट चल रही है उसको भी प्रभावित किया जा रहा है कुछ दिन पहले ही हुई एसीबी ट्रैप की कार्रवाई में भी पालिकाध्यक्ष का नाम आया था लेकिन दबा दिया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................