बड़े-छोटे नालों की नहीं हुई सफाई तो बरसात में बढ़ेगी परेशानी

Jun 24, 2024 - 18:48
 0
बड़े-छोटे नालों की नहीं हुई सफाई तो बरसात में बढ़ेगी परेशानी

 लक्ष्मणगढ़ (अलवर/कमलेश जैन ) रविवार को कस्बे में हुई हल्की बारिश से मुख्य सड़कों समेत निचले इलाकों में पानी लबालब भर गया। इससे लोगों का आना जाना मुहाल हो गया। लोगों ने कहा कि अभी तो बरसात का मौसम आया भी नहीं है और हल्की बारिश में ही कस्बे की ऐसी दशा हो गई। यदि कस्बे के तमाम छोटे-बड़े नालों एवं गंदे पानी निकासी मार्ग की  सफाई नहीं हुई तो बरसात की बारिश निवासियों के लिए किसी आफत से कम नहीं होगी। पंपसैट से पानी निकलना वैकल्पिक व्यवस्था है।
बहुत हल्की बारिश भी बिगाड़ देती है शहर की सूरत - नाली नालो के गंदे पानी निकासी मार्गों पर जगह-जगह अतिक्रमण हो जाने से पूरी तरह से बंद है।उसकी सफाई नगर पालिका की ओर से काफी समय से नहीं करायी गई है। इस कारण इन नालों में कचरे अटे पड़े हैं, जिससे हल्की बारिश में भी सड़कों पर गंदा पानी बहने लगता है।
 रोड पर नाली लबालब, - दो स्टेट हाईवे रोड को जोड़ने वाले मालाखेड़ा रोड पर नाले में पानी लबालब हल्की ही बारिश में भर जाता है। रोड पर दोनों तरफ आबादी क्षेत्र बसा हुआ है । इस रास्ते से हर पल लोगों का वाहनों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे मुख्य इलाके की यह दशा है।

मोदी पेट्रोल पंप के निकट मालाखेड़ा रोड स्थित जैकी काठ ने कहा कि रविवार को हल्की बारिश में हमारे दुकान में नाली का पानी भर गया था‌ बारिश के दौरान ही डिब्बे-बाल्टी से पानी बाहर निकालते रहे।   गंदा पानी सड़क पर ही बहता रहता है। कई बार नगर नगर पालिका में अपनी परेशानी बतायी पर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।
 क्षेत्र में बरसात से पहले सारे नालों की सफाई जरूरी - ठेली पटरी यूनियन अध्यक्ष गंगा लहरी प्रजापत ने कहा कि रविवार की हल्की बारिश से कई जगह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।  पूर्व रियासत कालीन एवं ग्राम पंचायत के समय में जा रहा खाई मे पानी निकासी मार्गो से अतिक्रमण नहीं हटेगा तब तक यह समस्या बनी रहेगी ।नालियों की  निकासी पानी मार्गो पर हो रहे अतिक्रमण को बेहद हटाना आवश्यक है। बरसात से पहले इस ओर प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है।
सफाई नहीं हुई तो बरसात में होगी परेशानी - सचिन गाबा ने कहा कि मानसून निकटतम दिनों में ही आने वाले हैं अभी गर्मी का मौसम है, कुछ देर बाद पानी सूख जाता है। या नगरपालिका प्रशासन द्वारा पंप सेट लगाकर पानी को निकाला जाता है। जो वैकल्पिक व्यवस्था है ।बरसात से पहले नालों की सफाई नहीं हुई तो आने वाली बरसात किसी आफत से कम नहीं गुजरेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................