नगर पालिका की साधारण सभा: कृषि भूमि पर बिना कन्वर्जन के काटी जा रही कालोनियों पर होगी कार्रवाई, विकास पानी अतिक्रमण कम्युनिटी हॉल पर आम सहमति

Jul 2, 2024 - 18:46
 0
नगर पालिका की  साधारण सभा: कृषि भूमि पर बिना कन्वर्जन के काटी जा रही कालोनियों पर होगी कार्रवाई, विकास पानी अतिक्रमण कम्युनिटी हॉल पर आम सहमति
प्रतिकात्मक छवि

जहाजपुर (आज़ाद नेब) पालिका सभागार में साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई जिसमें चैयरमेन नरेश मीणा ने बैठक आएं विधायक पार्षदों का स्वागत किया ओर ईओ राघव मीणा ने बैठक में प्रस्तावित एजेंडों को बोर्ड को सुनाया।

भंवर कला तालाब की पाल के विकास एवं सौंदर्य करण के प्रस्ताव पर पार्षद अनिल उपाध्याय ने कहा कि नीलकंठ महादेव से टापू तक, शाहपुरा बाइपास व भगता की झुपडिया रोड से टापू तक पुलिया निर्माण का कार्य टी सेप मे बनाया जाए। कम्युनिटी हॉल निर्माण के प्रस्ताव पर विधायक मीणा ने कहा कि सभी समाज के लिए अलग-अलग बनेंगे कम्युनिटी हॉल, एवं देवली एवं शाहपुरा रोड पर विधायक गोपीचंद मीणा की अनुशंसा पर पीडब्ल्यूडी विभाग बनाएगा डिवाइडर। तह बाजारी शुल्क बढ़ाकर बीस रुपए किए गए। पूर्व में भी 20 रुपए थे, कोरोना काल के दौरान आधा कर दिया गया था।

विधायक ने कहा कि नगर पालिका भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को बिना भेदभाव के हटाएं, गुमछा बस्ती से हटाएं गए लोगों को विस्थापित किए जाने, गाडोलिया लुहारिया को जमीन दिए जाने का प्रस्ताव लिया गया।

नगर पालिका क्षेत्र मे कृषि भूमि पर बिना कन्वर्जन काटी जा रही कालोनियों पर कार्रवाई करने, कृषि भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण कार्यों को रूकवाने के भी निर्देश दिए। जल जीवन मिशन के तहत पालिका क्षेत्र के हर गांव के प्रत्येक घर में पानी पहुंचाने का सरकार लक्ष्य है जिसका प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है। दो से तीन माह में प्रत्येक गांव गली मौहल्लों में नई पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू होगा। विधायक की अभिषसा पर पालिका की अगली बोर्ड बैठक में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहने का प्रस्ताव लिया भी गया।

चर्चा में नगर पालिका परिसर में ऊपर नई दुकान बना कर नीलाम करने, पालिका के सभी वार्डों में ट्यूबवेल लगाएं जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से लिया गया। अस्थाई कर्मचारियों को स्थाईकरण के एजेंडे पर भाजपा पार्षद राम प्रसाद, राजकुमार माली कालूराम खटीक, मोसमी मीणा ने आपत्ति जताई। ऑटो टिपर सहित अन्य वाहनों के क्रय पर आम समिति बनी। वाइस चेयरमैन राजीव कांटिया ने जहाजपुर का नाम बदलकर यज्ञपुर रखने का प्रस्ताव रखा।

पूरी बोर्ड बैठक में विधायक गोपीचंद मीणा छाए रहे हर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विकास की कोई कमी नहीं आने देंगे नगर पालिका को जल्द ही सरकार सैकड़ों बीघा जमीन देंगी इसके लिए मैंने जिला कलेक्टर को निर्देश जारी कर दिए हैं, पालिका क्षेत्र मे जल्द ही स्टेडियम, पार्कों एवं कम्युनिटी हॉल एवं रोड़ पर डिवाइडर बनेंगे। क्षेत्र के विकास को लेकर फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।  बैठक में पार्षद कमल मीणा, राजकुमार माली, रामप्रसाद रेगर, कांता मीणा, मोसमी मीणा, कालूराम खटीक, नजीर सरवरी, अनिल उपाध्याय, सागिल अहमद, सिराज मोहम्मद, परवेज खान, मुज्जमिल पठान, काली देवी मीणा, मधु टांक, इंद्रा माली, शबाना बानू, रुबीना बानू, सीमा देवी मौजूद थे‌।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................