उपखंड स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन

Jul 8, 2024 - 19:35
 0
उपखंड स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कमलेश जैन 

 उपखंड कार्यालय में उपखंड स्तरीय बैठक का आयोजन आने वाले मानसून को मध्य नजर रखते हुए उपखंड अधिकारी महोकम सिंह सिनसिनवार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता कनिष्ठ अभियंता राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार लक्ष्मणगढ़ पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त विकास अधिकारी कनिष्ठ अभियंता नगर पालिका उपस्थित थे।
जिसमें सर्वप्रथम उपखंड लक्ष्मणगढ़ के अंतर्गत जल संसाधन विभाग के बांध तालाब एवं पंचायती राज विभाग के बांध तालाब को चिन्हित करने एवं सूचीबद्ध करने पर चर्चा की गई ।  चर्चा के मुख्य बिंदु बांध भराव क्षेत्र में व्यवसायिक औद्योगिक गतिविधियों को रोकने बांध के भराव क्षेत्र का सीमा चिन्हित नहीं हो पा रही है। समायोजित प्लान नहीं होने से विभाग ने यह अवगत कराया की उच्च स्तर पर प्लान तैयार कर अनुमति बाबत लिखा गया है। इसके अलावा माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अब्दुल रहमान बनाम राज्य में दिए गए निर्देशों की अक्षर से पालन हेतु नायब तहसीलदार लक्ष्मणगढ़ को नदी नालों बांध तालाब या जल संग्रहण क्षेत्र में किए गए विभिन्न प्रकार के आवंटन को निरस्त हेतु रेफरेंस तैयार करने के निर्देश उपखंड अधिकारी ने दिए।  एवं नगर पालिका को आम लोगों को जागरूक करने हेतु बांध की पाल पर सूचना पट्ट लगाने बाबत निर्देश दिए गए‌।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................