जिला प्रशासन ने संगठनों के साथ की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने की की अपील अनिवार्य अनिवार्य सेवाएं रहेगी सुचारू

Aug 20, 2024 - 19:38
 0
जिला प्रशासन ने संगठनों के साथ की बैठक,  शांति व्यवस्था बनाए रखने की की अपील अनिवार्य अनिवार्य सेवाएं रहेगी सुचारू

कोटपूतली-बहरोड़ (भारत कुमार शर्मा)

कोटपूतली-बहरोड़, 20 अगस्त।  सर्व अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में 21 अगस्त  बुधवार को सोशल मीडिया पर भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसको देखते हुए आज जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी के साथ कोटपूतली कलेक्ट्रेट ऑफिस के सभागार  में एक बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर कल्पना अग्रवाल और एसपी वंदिता राणा ने बैठक में मौजूद सभी संगठनों के पदाधिकारियों से अपील की है कि सभी सामाजिक संगठन और व्यापारिक संगठन एक दूसरे का सहयोग करते हुए सामाजिक सौहार्द बनाए रखें। जिला प्रशासन ने अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाहें हैं न फैलाई जाए और शांति व्यवस्था बनाए रखें।

एससी एसटी वर्ग के पदाधिकारियों ने दिया आश्वासन

एससी एसटी वर्ग के पदाधिकारियों ने बैठक में कहा कि  21 अगस्त को आंदोलन के दौरान आंदोलनकारी किसी भी तरह का उपद्रव नहीं करेंगे और क्षेत्र में शांति व्यवस्था जिस तरह से पहले की तरह कायम है उसी तरह से कायम रखी जाएगी। उन्होंने बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों से अपील की है कि 21 अगस्त को कोटपूतली-बहरोड़ बंद के दौरान सभी उनका सहयोग करें।

बैठक में संयुक्त व्यापार संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि समस्त जिले के व्यापार संघ 21 अगस्त को होने वाले बंद का समर्थन करते हैं व्यापारियों ने जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन तथा पदाधिकारी से आंदोलन का ते रूट चार्ट व्यापारियों से समय रहते साझा करने तथा निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार ही रैली निकलने का अनुरोध किया।  इसके साथ ही उन्होंने आंदोलन की संपूर्ण रूपरेखा प्रशासन तथा व्यापारियों के साथ साझा करने पर बल देते हुए कहा जिससे आंदोलन के दौरान आमजन को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

कलेक्टर, एसपी ने संगठनों से शांति की अपील की

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल और एसपी वंदिता राणा ने कहा कि बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहे तथा एससी-एसटी  संघ के पदाधिकारी रैली में सम्मिलित होने वाले व्यक्तियों को पूर्व समझाइश करते हुए आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से करने का अनुरोध किया । पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने कहा कि पदाधिकारी युवा वर्ग पर विशेष ध्यान देते हुए आज ही उनकी काउंसलिंग कर ले। पदाधिकारीयों ने बताया कि रैली के दौरान संपूर्ण कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करवाने  के साथ ही तय कार्यक्रम तथा रूट चार्ट के अनुसार ही रैली निकालने का पूर्ण आश्वासन दिया।  उन्होंने सभी संगठनों से अपील की है कि कोटपूतली-बहरोड़ जिले में आंदोलन के दौरान कोई भी संगठन अशांति न फैलाएं और एक दूसरे का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने के लिए आमजन से सहयोग की अपील की है। एसपी वंदिता राणा ने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था बिगाड़ेगा है तो उसके खिलाफ सबसे सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनिवार्य अनिवार्य सेवाएं रहेगी सुचारू
पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि बंद के दौरान जरूरी अनिवार्य सेवाएं जैसे एम्बुलेंस सेवाएं, अस्पताल दवाइयां, दूध, सब्जी जैसी अनिवार्य सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेगी।  बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर, एएसपी नेम सिंह तथा शालिनी राज, जिला शिक्षा अधिकारी राम सिंह यादव, कोटपूतली उपखंड अधिकारी बृजेश चौधरी उप अधीक्षक राजेंद्र वर्धक तहसीलदार सौरभ गुर्जर सहित एससी एसटी संघ के पदाधिकारी तथा जिले से आए हुए व्यापार मंडल के प्रतिनिधि सम्मिलित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................