गोविन्दगढ़ : ग्रामपंचायत की बिना एनओसी के नगरपालिका ने बना दी सड़क, 1.500km सड़क 57 लाख रुपए की लागत का मामला

ग्राम पंचायत बारौली के सरपंच एवं ग्रामीण घटिया सामग्री से सड़क बनाई जाने की करने पहुंचे थे शिकायत- लेकिन मामला निकला कुछ और ग्राम पंचायत की भूमि पर नगर पालिका बना रही थी सड़क, बोर्ड पर लिखा हुआ था माली बात से गन्दीका की ओर सड़क निर्माण लेकिन नगर पालिका बना रही थी गन्दीका तक सड़क ।

Aug 22, 2024 - 20:09
Aug 23, 2024 - 08:36
 0
गोविन्दगढ़ : ग्रामपंचायत की बिना एनओसी के नगरपालिका ने बना दी सड़क, 1.500km सड़क 57 लाख रुपए की लागत का मामला

गोविन्दगढ ,अलवर
ग्राम पंचायत बारौली के गांव गंदीका में 57 लाख रुपए की लागत से 1.500 km की सड़क को नगरपालिका की स्वीकृति के बाद पीडब्ल्यूडी के द्वारा सड़क बनाने का मामला सामने आया है ग्राम पंचायत बारौली के सरपंच को तब पता लगा जब ग्रामीणों ने शिकायत दी थी की पुरानी सड़क को हटाए बिना ही नई सीसी सड़क बनाई जा रही है ग्राम पंचायत सरपंच मौके पर पहुंचे, जानकारी कि तो पता लगा कि नगरपालिका के द्वारा बिना एनओसी लिए ही  सड़क बनाई जा रही है। और नगर पालिका के द्वारा माली बास से गन्दीका की ओर सड़क बनाए जाने का हवाला बोर्ड पर दिया है लेकिन सड़क का निर्माण गन्दीका तक किया जा रहा था।

घटिया सामग्री का प्रयोग-
सड़क भी जल्दबाजी में  पॉलीथिन की लेयर लगाकर रोडी-सीमेंट डाला जा रहा था। जिसमे सड़क का सरफेस भी लेबल में नही था जोकि बारिश के कारण खराब हुआ पड़ा था। जो कि निर्माण के बाद ज्यादा समय तक टिका नहीं रह सकता था । वहां काम कर रहे ठेकेदार के लोगों से जानकारी लेने पर वह लगातार बगल जानते हुए नजर आए और अलग-अलग के तरह के जवाब देने लगे।

ग्राम पंचायत क्षेत्र में काम को लेकर नही दिया जवाब-
मामले को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के अभियंताओं का कहना है कि ग्राम पंचायत बारौली से एनओसी ली गई थी विभाग के कनिष्ठ अभियंता प्रदीप मौके पर मौजूद नहीं थे । ग्रामीणों की माने तो अभियंता ना तो सड़क निर्माण के दौरान मौजूद थे ना ही प्लांट पर मौजूद थे। वही बरौली सरपंच ने बताया कि उनके द्वारा नगर पालिका गोविंदगढ़ को किसी प्रकार की एनओसी नहीं दी गई है अगर यह निर्माण नगर पालिका के द्वारा कराया जा रहा है तो वह अपने ग्राम पंचायत क्षेत्र में निर्माण नहीं करने देंगे।

बारिश के समय में हो रहा सड़क निर्माण-
सड़क निर्माण को लेकर जल्दबाजी इस बात से सामने आ रही है जब बारिश का दौर चल रहा है और लगातार सभी स्थानों पर बारिश के पानी के कारण सड़क का कटाव हो रहा है वहां पर निर्माण करने वाली एजेंसीयां जल्दबाजी कर सड़क क्यों बना रही हैं जबकि लगातार मौसम विभाग के द्वारा भारी बारिश के अलर्ट जारी किए जा रहे हैं ऐसे में सड़क निर्माण के बाद घटिया निर्माण को छुपाने का प्रयास किया जा रहा है।

 मीडिया की टीम ने कनिष्ठ अभियंता प्रदीप सिंह को ढूंढा तो वह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप स्थित बस स्टैंड पर बैठे हुए थे मीडिया की टीम को देखकर भागने लगे। जब मीडिया ने पूछा कि निर्माण कार्य क्यों बंद हुआ तो अभियंता कह रहे थे कि निर्माण कार्य तो चालू है जबकि मौके पर निर्माण कार्य बंद था । जोकि ग्रामीणों के विरोध के बाद काम बंद हो गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................