नगर पालिका की लापरवाही लोगों को हुई दुखदाई

Aug 30, 2024 - 18:39
 0
नगर पालिका की लापरवाही लोगों को हुई दुखदाई

लक्ष्मणगढ़ (अलवर ) कस्बे मे बिजली खंभो पर स्ट्रीट लाइट लगी हुई है। कस्बे के पुराने बस स्टैंड भगत सिंह सर्किल से मालाखेड़ा रोड स्टेट हाईवे पर पोल नंबर 92 जिस पोल से होकर कस्बे के चार रास्ते निकल रहे हैं। इस पोल पर यहां तीन रोड लाइट लगी हुई है।सड़क पर नगर पालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट तो लगाई गई हैं। लेकिन पिछले एक पखवाड़े से यह तीनों स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। जिसके चलते रात्रि में स्टेट हाइवे पर अंधेरा पसरा रहता है। दुर्घटनाएं हो रही हैं। नगर पालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट सुधारने में लापरवाही बरती जा रही है जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस मार्ग के पास रहने वाले आमीन खान ने बताया कि एक पखवाड़े से अधिक का समय हो गया है स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। इसे सुधारने में नगर पालिका लापरवाही दिखा रही है। जिसके चलते अंधेरा पसरा रहता है। आम बहते हुए रास्ते पर सड़कों पर बैठे मवेशी के कारण दोपहिया वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। जबकि हल्की ही बारिश में इस मार्ग पर पानी भर जाता है। लोगों को अंधेरे में निकलना खतरे से खाली नहीं रहता है । 

अशोक सिंह राठौड़ ने बताया कि स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। कई बार नगर पालिका प्रशासन को सूचित करने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि  स्टेट हाइवे पर भारी वाहनों का आवागमन काफी होता है। अंधेरे के चलते दुर्घटना होना आम बात है। मोहल्ले निवासियों ने बताया कि चौक डेंजर पाइंट भी हैं। यहां नालियों का गंदा पानी एवं हल्की ही बरसात में बीच सड़क पर पानी रात्रि में आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता  है। जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। ऐसी स्थिति में स्ट्रीट लाइट बंद रहना लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।  नगरपालिका  बिजली  प्रभारी से इस संदर्भ में प्रेस प्रतिनिधि ने दूरभाष पर वार्ता करनी चाही तो फोन नहीं उठाए गए।

  • कमलेश जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................