राजकीय मांडा छात्रावास में अनियमितताओं के विरोध में उपखंड अधिकारी खेतान को ज्ञापन सौंप कर बालिकाओं से जांच की मांग

Sep 3, 2024 - 19:41
 0
राजकीय मांडा छात्रावास में अनियमितताओं के विरोध में उपखंड अधिकारी खेतान को ज्ञापन सौंप कर बालिकाओं से जांच की मांग

राजगढ (अलवर) राजगढ़ कस्बे के राजकीय मांडा बालिका छात्रावास में अनियमितताओं के विरोध में ग्रामीणों एवं बालिकाओं ने उपखण्ड अधिकारी सीमा खेतान को एक शिकायती पत्र सौंपकर अधीक्षक को हटाकर बालिकाओं से जांच करने की मांग की है। आदिवासी जनसेवा संस्थान राजगढ के अध्यक्ष रामकिशन आदूका एवं आदिवासी जनजाति समाज रैणी के अध्यक्ष एवं पूर्व सरपंच रामस्वरूप पटेल के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी सीमा खेतान को एक शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि राजगढ के माडा बालिका आश्रम छात्रावास की वार्डन पर आरोप लगाया कि बालिकाओं को निर्धारित मेन्यू के अनुसार खाना व फल नही दिए जा रहे है तथा अवधि पार डेट के बिस्किट एक जुलाई से दस अगस्त तक के दिए गए। इसके साथ ही बालिकाओं को भोजन में दलिया, दाल, चावल में भी कीडे दिखाई दिए है। शिकायती पत्र मंे यह भी आरोप लगाया कि वार्डन के पति आश्रम छात्रावास में रहते है तथा बनियान और नेकर पहनकर घूमते है और कभी-कभी छात्राओं के कमरे में भी घुस जाते है। इसके अलावा उनका एक दोस्त जेईएएन भी छात्रावास में पिछले डेढ माह से रहने का आरोप लगाया।

 बालिकाओं ने यह भी आरोप लगाया कि छात्रावास के स्टोर रूम में घुसकर सामान निकालकर बाहर ले जाता है। छात्रावास में पीने का पानी भी साफ नही है। जिसके कारण प्रतिदिन छात्राओं के पेट में दर्द की शिकायत रहती है तथा उन्हें चाय भी फीकी मिलती है। वार्डन उन्हें व उनके माता-पिता के लिए अपशब्द का प्रयोग करती है। छात्राओं ने वार्डन व गार्ड पर मारपीट का आरोप लगाते हुए बताया कि छात्रावास में जो सब्जी व दाल बनती है वह अच्छी क्वालिटी की नही बनती है। वार्डन का छात्राओं के प्रति व्यवहार ठीक नही है। ग्रामीणों एवं छात्राओं ने वार्डन को राजगढ माडा छात्रावास से अविलम्ब हटाकर तत्काल प्रभाव से उनके मूल विभाग के लिए कार्य मुक्त करने एवं मामले की जांच कराए जाने की पुरजोर मांग की है। ग्रामीणों ने एवं परिवारजनों ने आठ दिन में कार्यवाही नही होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। वही उन्होंने वार्डन के पति का छात्रावास में रहने का भी आरोप लगाया एवं उनके पति द्वारा बालिकाओं से अभद्र व्यवहार की बात भी कही। इस सम्बंध में उन्होंने पूर्व में जिला कलेक्टर भी शिकायत दी थी। वही सोशल मीडिया पर वार्डन की रील बनाते हुए वायरल हो रही है।

  • अनिल गुप्ता

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................