अलवर शहर मीना विकास समिती बैठक का हुआ आयोजन

Jul 16, 2023 - 21:06
 0
अलवर शहर मीना विकास समिती बैठक का हुआ आयोजन

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर जिला मुख्यालय पर स्थित लड्डू खवास की बगीची अलवर में  ब्रजेश कुमार मीना की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें कई पहलुओं पर विचार विमर्श हुआ  एक जुट होकर सर्वसमिति से उन सभी का निराकरण करने के लिए  प्रस्ताव  लिया गया।
  मीन भगवान महोत्सव समिति के अध्यक्ष  शिवलाल मीना ने बताया  कि लड्डू खवास की बगीची जो मीना समाज की धरोहर है जिसकी सार संभाल और रख रखाव करना समाज का नैतिक कर्तव्य ही नहीं अपितु उत्तरदायित्व भी बनता है जिसके तहत जल्द ही जेसीबी से साफ सफ़ाई करवाते हुए पेड़ पौधे लगाकर बगीची के विकास पर बल दिया।  
समाज में फैल रही व्याप्त सामाजिक बुराइयां जैसे कि मृत्यु भोज , दहेज प्रथा  , भात और छुछक (पेज) में अनाप सनाप खर्चा करना और बालविवाह आदि  कुप्रथाओं को दूर करने के लिए गांव गांव-गांव व ढाणी -ढाणी जनचेतना  कार्यक्रम चलाने तथा   जिले के   तमाम  ग्रामीण  क्षेत्रों में सेवा दे रहें सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों को सम्मानित करने का   निर्णय लिया गया।
 समिति के मंत्री ओमकार मीना ने बताया कि समाज की महान विभूतियों के कारण संविधान में  वर्णित जो हक और अधिकार मिले है जिनकी वजह से सामाजिक उत्थान हुआ है अतः सविधान की सुरक्षा  करना  आज समाज के प्रत्येक सदस्य का उत्तरदायित्व भी बनता है  ।  बगीची को ट्रस्ट बनाने के लिए देवस्थान जयपुर में फाइल पेश कर रखी है जिसकी समय समय पर पैरवी के लिए समिति की और से  शिवलाल मीना को अधिकृत किया गया जो भी  खर्च आयेगा समिति की और से भुगतान किया जायेगा। 
अंत  में सामाजिक बंधुओ ने 9 अगस्त को आदिवासी दिवस मनाने का निर्णय लिया गया । 
बैठक में ब्रजेश कुमार मीना ,  रघुवीर प्रसाद , मनोहर लाल मीना , रामेश्वर लाल , गंगा राम , टेकचंद मीना , भीम सिंह मीना , पूर्णचंद , अनिल कुमार , धर्मसिंह , पप्पू राम , अशोक कुमार , नरेंद्र कुमार , सुरेश चंद , कैलाश चंद , शिवराम , श्रवण लाल , घनश्याम , सुरेश चंद , शिवचरण सहित अनेक गणमान्य समाज बन्धुओ ने भाग लिया।
मिडिया को यह सारी जानकारी देवी सिंह मीना मुडियाखेडा , जिलाध्यक्ष शिक्षक संघ रेस्टा(सीकर) के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................