खैरथल में 22 फरवरी को प्रकट होंगे मेंहदीपुर वाले बालाजी

Feb 20, 2023 - 23:46
 0
खैरथल में 22 फरवरी को प्रकट होंगे मेंहदीपुर वाले बालाजी

खैरथल (अलवर, राजस्थान/ हीरालाल भूरानी)  खैरथल कस्बे की पुरानी मंडी स्थित पार्क के समीप श्री मेहंदीपुर वाले बालाजी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 फरवरी बुधवार को की जायेगी। श्री बालाजी परिवार सेवा समिति, खैरथल के प्रधान श्री घनश्याम गोयल और उनके सहयोगी प्रमोद सिंघानिया ने बताया की पिछले लगभग दो साल से श्री बालाजी मंदिर का निर्माण कार्य पुरानी मंडी स्थित पार्क के समीप अनवरत चल रहा है जो अब पूर्ण हो चुका है, जिसमे 18 फरवरी से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भारत के विभिन्न प्रांतों से आए विख्यात पंडितों के समूह और विभिन्न यजमानों की उपस्थिति में मंदिर परिसर में चालू हो चुके है। जिसमे पांच दिवसीय कार्यक्रम में भगवान के विग्रहों को सभी सात प्रकार के वास करवाए जायेंगे जिसमे अन्न, जल, वायु, फल, ध्रत, पुष्प और सपसाधिवास करवाया जायेगा सभी देवी देवताओं को आव्हान कर उनकी उपस्थिति में हवन, पूजा अर्चना की जाएगी, और दिनांक 21 फरवरी को प्रातः 10 बजे नगर की महिलाओं द्वारा कलश यात्रा एवं सुंदर झांकियों के साथ नगर भ्रमण कराया जाएगा, दिनांक 22 फरवरी को प्रातः श्री बालाजी महाराज का प्राकट्य होगा,  इस मंदिर में श्री बालाजी, मां  दुर्गा, श्री राधे कृष्ण, शिव गणेश भगवान के विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

गोयल ने बताया की 22 फरवरी भगवान के प्राकट्य के उपरांत दिन में आम भंडारे के रूप में प्रसादी वितरण किया जाएगा और रात्रि में जागरण का आयोजन किया।जायेगा जिसमे देश के विभिन्न भागों से प्रख्यात गायक कलाकार अपने भजनों की प्रस्तुतियां देंगे, प्रमोद सिंघानिया ने बताया की बाबा के इस भवन का निर्माण कस्बे के भामाशाहों और कुछ NRK( Non Residing Khairthal) अनिवासी खैरथल के आर्थिक सहयोग से करवाया गया है और कस्बे की सेवाभावी संस्था श्री बालाजी परिवार सेवा समिति, खैरथल के सदस्यों ने इस कार्य का बीड़ा उठाकर अपने प्रयासों से इस भवन का निर्माण करवाया है, समिति के सदस्य श्याम सैनी, मनोज गुप्ता, राहुल बंसल, महेश गुप्ता, प्रवीण खंडेलवाल, राहुल खंडेलवाल, नीलम गुप्ता, हितेश शर्मा और प्रधान घनश्याम गोयल ने अपने तन और मन से पूर्ण सहयोग देकर इस कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न किया है जिसके लिए सभी बधाई के पात्र है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है