गोविन्दगढ़ क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर विकसित की जा रही कॉलोनी:बिना कंवर्जन के भू माफिया काट रहे प्लॉट

गोविंदगढ़ क्षेत्र में अब भी कट रही सरकारी जमीन नहीं हो रही कार्रवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद भी प्रशासन बना हुआ है मुकदर्शक, उपखंड स्तरीय जनसुनवाई के नहीं रहे कोई मायने दर्ज हो चुकी है कई शिकायतें। 2 दिन पूर्व अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक दस्ते पर भी दबंग हमला कर चुके।

Feb 19, 2023 - 17:10
Feb 19, 2023 - 17:46
 0
गोविन्दगढ़ क्षेत्र में  सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर विकसित की जा रही कॉलोनी:बिना कंवर्जन के भू माफिया  काट रहे प्लॉट

गोविन्दगढ़ ,अलवर

गोविन्दगढ़ क्षेत्र में अभी भी प्लॉट काटने की होड़ मची हुई है। बिना कंवर्जन के भू माफिया कई स्थानों पर भूमि को काट रहे हैं। इसी के साथ ही इसके आसपास लगी सरकारी भूमियो पर भी कब्जा किया जा रहा है, लेकिन न तो प्रशासन इसकी पैमाइश करा पा रहा है और न ही तहसील प्रशासन बिना कन्वर्जन के काटी जा रही भूमि पर कार्रवाई कर पा रहा है साथ ही कृषि भूमि पर अवैध रूप से प्लॉट काटने को लेकर तहसील प्रशासन पंचायत समिति प्रशासन आरटीआई के कोई जवाब दे रहा है। 

ऐसे में लोगों को सस्ती दर पर प्लॉट बेंचने का झांसा देकर भू माफिया यहां कॉलोनियां काट रहे हैं। कुछ सालों बाद बिना कंवर्जन की इन कॉलोनियों में भी सुविधाएं विकसित हो जाएंगी। इसीका नतीजा है कि भू-माफ़ियाओ के हौसले बुलंद हैं। क्योंकि राजनीतिक रसूख के चलते वहां पर सड़के भी बनवा दी जाती हैं इसका परिणाम यह हुआ कि 2 दिन पूर्व ही दबंग लोगों के द्वारा रास्ते से अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक दस्ते पर लाठी पत्थरो से हमला कर दिया। प्रशासनिक दस्ते में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार गोविंदगढ़ ,हल्का पटवारी, पीडब्ल्यूडी AEN, कानूनगो नायब तहसीलदार सरपंच ग्राम विकास अधिकारी आदि मौजूद थे। 

ग्राम पंचायत से कब्जेधारियों को मिल रही है हर तरह की सुविधाएं

 सरकारी भूमि पर मकान ओर दुकान बनते दिखे तो भी प्रशासन के द्वारा यहां कार्यवाही नही की गई इसके उल्टे वहां पर  अतिक्रमियों को भरपूर सुविधाएं दी गई। अब वहां पर  सीसी रोड बनवा कर उनके अवैध प्लाटिंग की राह आसान की जा रही  हैं। वही बिजली के कनेक्शन भी दे दिए गए ओर आगे दिए जाने की तैयारी भी  हैं। इसके अलावा यहां कई व्यवसायिक गतिविधियां भी संचालित हो रही हैं। यही नही कई स्थानों पर तो पटवारी के द्वारा 91 की कार्यवाही भी कर दी  गई लेकिन राजनैतिक रसूख के चलते वहां पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई

फिर भी नहीं चेत रहा प्रशासन

 प्रशासन इन भूमाफियाओ पर कार्रवाई नहीं कर पा रहा है क्योंकि इन भू माफियाओं के राजनीतिक रसूख इतने हैं कि अगर वह कार्रवाई करने लगे तो राजनीतिक लोगों के फोन आ जाते हैं ऐसे में यहां पर गैर मुमकिन बगीची पर भी भू माफिया के द्वारा पहुंच मार के नाम पर 50 फिट का रास्ता निकाल लिया गया जबकि गैर मुमकिन बगीची पर खसरा नम्बर 2223/612 पहुंच मार्ग बना हुआ था प्रशासन ने यदि जल्द ही कार्रवाई नहीं की तो राजस्व भूमि के अलावा अब चारागाह ओर सीवायचक भूमि पर भी लोगों के मकान बने हुए दिखाई देंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................