अतिक्रमण बना जी का जंजाल: नगरपालिका प्रशासन अतिक्रमण पर नही दे रहा कोई ध्यान

May 11, 2023 - 18:19
May 11, 2023 - 20:09
 0
अतिक्रमण बना जी का जंजाल: नगरपालिका प्रशासन अतिक्रमण पर नही दे रहा कोई ध्यान

खैरथल ,अलवर (हीरालाल भूरानी) 

खैरथल कस्बे में अतिक्रमण पैर पसारता जा रहा है। कस्बे के चारों ओर बिना किसी डर के मेन बाजार हो या आवासीय कॉलोनी में धड़ल्ले से सरकारी भूमि को दबाया जा रहा है।  कस्बे के हरसोली रोड पर रेलवे फाटक से लेकर अंडरब्रिज होते हुए अंबेडकर सर्किल तक सड़क के दोनों ओर बड़े बड़े खोखे लगा दिए गए हैं। इस मार्ग पर नाले के ऊपर कुछ लोगों द्वारा अवैध खोखे रखे जा रहे हैं। खोखे मालिकों ने किराए पर दे रखे हैं। जिनको लेकर किराएदारों ने अपने सामान को रोड तक अवैध रूप से लगा रखा है। नगरपालिका प्रशासन अतिक्रमण पर कोई ध्यान नहीं देता,जिसको लेकर आने वाले समय में नाले के ऊपर पूरी तरह अतिक्रमण हो जाएगा। कुछ चाट पकौड़ी की ठेली वालों ने भी अतिक्रमण कर रखा है।जिसको लेकर मोटरसाइकिल वाले भी रोड पर गाड़ी खड़ी कर चाट पकौड़ी खाने चले जाते हैं। जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है।
      आवासीय कॉलोनियों में भी अतिक्रमण :
 दूसरी तरफ अतिक्रमण करने वाले लोगों ने कस्बे की आवासीय कॉलोनियों में भी अपने मकान से आगे बढ़ते हुए सरकारी सड़क पर रैम्प बना लिए हैं। जिससे चौपहिया वाहन को निकलने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।अनेक मौहल्लों में तो यह हालात हैं कि दबंगों द्वारा सरकारी नालियों को भी पाट दिया गया है। जिससे नालियां हमेशा भरी रहने लगी है। कस्बे की भूड़ावाली पर सैकड़ों बीघा पर पक्की तामीर खड़ी हो गई है। लोगों के मुताबिक अगर इसी तरह प्रशासन आंखें मूंदे रहा व अतिक्रमण करने वाले लोगों को राजनीतिक समर्थन मिलता रहा तो आने वाले दिनों में इलाके में एक इंच भी सरकारी भूमि नहीं बचेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................