पेयजल के लिए तरस रहा आमजन: जलदाय विभाग जानबूझकर जल जीवन मिशन मे कर रहा देरी

Dec 14, 2022 - 22:00
 0
पेयजल के लिए तरस रहा आमजन: जलदाय विभाग जानबूझकर जल जीवन मिशन मे कर रहा देरी

अलवर के रैणी उपखण्ड क्षेत्र मे अनेक जगह ग्रामीण क्षेत्र मे जल जीवन मिशन योजना मे जलदाय विभाग जानबूझकर कर रहा है अनावश्यक रूप से देरी।

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना)  रैणी उपखण्ड क्षेत्र के अनेक गांव ऐसे है जहा पर दो तीन माह पहले ही जेजेएम के तहत बोरिंग भी हो गई है और पाइप लाइन भी बिछा दी गई है तथा बोरिंग मे मोटर भी डाल दी गई है एवं टंकी निर्माण भी पूर्ण हो गया है लेकिन जलदाय विभाग द्वारा विधुत विभाग को डिमांड नोटिस की राशि जमा नही कराई है इसलिए बिजली कनेक्शन नही हुआ है इस सम्बन्ध मे रैणी बिजली विभाग के एईएन द्वारा मिडिया को बताया कि विधुत विभाग द्वारा डिमांड नोटिस जारी कर दिया लेकिन जलदाय विभाग द्वारा 30 दिन की अवधि निकल जाने के बाद भी डिमांड नोटिस जमा ही नही कराया है और अब पीएचईडी बिजली विभाग से फाइल को भी रीओपन नही करा रहे है। हमारे मिडियाकर्मी ने RSEB रैणी कार्यालय मे जाकर जानकारी ली  तो  पता चला कि phed द्वारा समयावधि मे डीएन की राशि ही जमा नही कराई है। Phed द्वारा मात्र 6 फाइल अर्थात 6 गांवो के ही डिमांड नोटिस जमा कराये है वो भी समयावधि निकल जाने के बाद मे। इसलिए इनकी फाइल भी पुन: 500/- जमा करके फाइल रीओपन करानी पडेगी।
ऐसे ही खोहरा चौहान गांव का डिमांड नोटिस जारी करने के बाद भी phed द्वारा डिमांड नोटिस की राशि जमा नही कराई है इसलिए डिमांड नोटिस जमा नही कराने के सम्बंध मे रैणी phed Aen से इस सम्ब्न्ध मे मिडियाकर्मी ने बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला phed Xen राजगढ कार्यालय का है तो मिडियाकर्मी ने Phed Xen राजगढ ने मंगलवार शाम तक भी फोन नही उठाया। आमजन भी क्या कर सकते हे क्योकि ये लोग आमजन को जानबूझकर  परेशान कर रहे है और सरकार द्वारा पेयजल सुविधा दी जा रही है उसमे अनावश्यक रूप से देरी कर रहे है जलदाय विभाग के सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी। आमजन के हित को ध्यान मे रखते इस सम्बन्ध मे स्थानीय विधायक जौहरीलाल मीना को भी रूचि लेनी चाहिए और सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियो से समयावधि मे जल्द से जल्द बिजली विभाग को डिमांड नोटिस की राशि जमा करा देने के प्रभावी आदेश देने चाहिए जिससे आमजन जल जीवन मिशन का लाभ मिल सके।यह खबर आमजन के हित मे है इसलिए इस खबर को प्रमुखता से छापा गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है