निराशा जनक राजस्थान बजट 2022: मुंडावर का हाथ रहा खाली- चौधरी

Feb 24, 2022 - 02:13
 0
निराशा जनक राजस्थान बजट 2022:  मुंडावर का हाथ रहा खाली- चौधरी

मुंडावर (अलवर, राजस्थान/ चरणसिंह चौधरी) विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी  ने राजस्थान सरकार के बजट 2022-23 पर अपनी प्रतिकिर्या देते हुए कहा कि मुझे तो ऐसा लग रहा है कि जैसे विधानसभा चुनाव इसी साल हो मुख्यमंत्री ने घोषणा तो बहुत बड़ी बड़ी की है लेकिन ये धरातल पर लागू हो जब बात बने। 
विधायक चौधरी ने कहा कि मैं अभी 2 दिन पहले मुख्यमंत्री से मिला था और उन्हें मुंडावर विधानसभा क्षेत्र की कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं से अवगत करवाया था जिसमे सड़को की जिसमे अजरका सोडावास मुंडावर सड़क भी थी मेने मुख्यमंत्री से कहा था कि सड़कों की घोषणा हो उसको मुख्यमंत्री  ने बजट घोषणा में शामिल किया साथ ही मुंडावर में नवीन कृषि महाविद्यालय खोलने के लिए भी अवगत करवाया और नई नगरपालिका के लिए भी मुख्यमंत्री ने मुंडावर में नवीन कृषि महाविद्यालय खोलने की व नीमराना को नगरपालिका बनाने की घोषणा बजट भाषण में की इसके लिए मैं मुख्यमंत्री  का आभार प्रकट करता हूं। 
मंजीत धर्मपाल चौधरी ने ये भी कहा कि कही ये घोषणाए कागज पर ही लिखी ना रह जाये। 
क्योंकि पूर्व में भी जो बजट में प्रदेश में महाविधालय, नगरपालिका खोलने की घोषणा की थी वो भी अभी धरातल पर नही उतरी मेरा निवेदन है सरकार से की गयी घोषणाओं को जल्द से जल्द धरातल पर उतारने का काम सरकार करे वाहवाही हम करेंगे। 
मुख्यतः ये बजट मुंडावर के आमजन के लिए निराशाजनक रहा मुंडावर के आमजन में इस बजट को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष है क्योंकि इस बजट में आमजन की उपेक्षा की गई इस बजट में मुंडावर के लिए चिकित्सा के क्षेत्र,शिक्षा के क्षेत्र में व सबसे महत्वपूर्ण समस्या पानी के क्षेत्र में व साथ ही एक ही सड़क की घोषणा की है नेशनल हाईवे बंद होने से मुंडावर विधानसभा क्षेत्र कि लगभग सभी सड़के पूरी तरह खत्म हो चुकी है लेकिन इन सड़कों के बारे में भी बजट में जिक्र नही किया साथ ही ऊर्जा विभाग जिसमे आमजन सबसे ज्यादा परेशान हो रहा है उसपे ना ट्रांसफार्मर देने की कोई नीति ना vcr की कोई छूट की बात ना ही बिजली के दामो में कोई छूट इन सभी मुद्दों पर बजट में जिक्र ना कर सरकार ने मुंडावर के आमजन के साथ अन्याय किया है। 
विधायक  ने कहा कि मैने मुख्यमंत्री से एक ओर आग्रह किया था कि सबसे महत्वपूर्ण समस्या है पानी की मुंडावर डार्क जोन में है और यह भूजल की स्थिति भयावह है इसलिए मुंडावर विधानसभा क्षेत्र को ईसरदा बांध परियोजना में शामिल किया जाए लेकिन उसका बजट में कही भी जिक्र नही किया और आने वाला समय गर्मियों का होगा तो पानी की समस्या तो और भी भयावह होगी आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना होगा इसलिए मेरा अभी भी सरकार से निवेदन है कि मुंडावर को ईसरदा बांध परियोजना में शामिल किया जाए।  विधायक l ने बजट घोषणाओं के लिए आभार भी जताया और साथ ही मुंडावर के आमजन के लिए इस बजट को निराशाजनक बताया आमजन के हित का ये बजट नही था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है