बिल भुगतान की एवज में अभियंता व ठेकेदार दो लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Jun 22, 2022 - 02:54
Jun 22, 2022 - 03:26
 0
बिल भुगतान की एवज में अभियंता व ठेकेदार दो लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
बिल भुगतान की एवज में अभियंता व ठेकेदार दो लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भीलवाड़ा  (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भीलवाड़ा की स्पेशल यूनिट ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी भीम के अधिशासी अभियंता केशराम मीणा व एक ठेकेदार गोपाल सिंह को दो लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। मीणा ने रिश्वत की राशि अपने आवास पर ली। यह रिश्वत सड़कों के डामरीकरण के बिलों की बकाया 98 लाख रुपए की राशि के भुगतान की एवज में ली है।
पुलिस उप अधीक्षक एसीबी शिवप्रकाश टेलर ने बताया कि राजसमंद जिले के कलालिया गांव निवासी ठाकुर सिंह पुत्र तेज सिंह रावत ने 14 जून को एसीबी स्पेशल यूनिट भीलवाड़ा को शिकायत दर्ज कराई कि परिवादी सिंह ने बीएमएफटी योजना फेज द्वितीय के अंतर्गत देवगढ़ क्षेत्र में 4 सड़कों देवगढ़-आमेट रोड से सोलंकियों का गुढा, माद से मुंडकोसिया, देवरिया से माताजी का गांव, सासरिया से दोलाजी का खेड़ा का डामरीकरण करवाया था। ठेकेदार ठाकुर सिंह ने यह कार्य वर्ष 2018 में करवाया था।

इस कार्य के करीब 1 करोड़ 16 लाख रुपए के बिल तैयार कर परिवादी ने अधिशासी अभियंता कार्यालय भीम में करीब साढ़े तीन साल पूर्व पेश कर दिए थे। इनमें से करीब 12 लाख रुपए का भुगतान पूर्व में हो गया था। शेष करीब 98 लाख रुपए के भुगतान की एवज में अधिशासी अभियंता भीम केशराम मीणा द्वारा 10 जून 2022 को परिवादी ठाकुर सिंह से पांच लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई। अधिशासी अभियंता ने ठेकेदार के बकाया बिल ट्रेजरी में भिजवाने और पांच-छह दिन में भुगतान हो जाने की बात कहकर पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी।
एसीबी ने इस मांग का सत्यापन करवाया। 18 जून को पुन: मांग सत्यापन के दौरान आरोपी केशराम मीणा ने एक लाख रुपए प्राप्त कर चार लाख रुपए की और मांग कर 21 जून को परिवादी को बुलाया। इसी के तहत मंगलवार को आरोपी केशराम ने परिवादी को अपने सरकारी आवास पर बुलाया और रिश्वत राशि प्राप्त कर बेड की रेक में रखवा दी। 
परिवादी के इशारे पर एसीबी टीम मीणा के सरकारी आवास पर पहुंची जहां आरोपी केशराम मीणा ने टीम को दूर से आता देखकर रिश्वत के दो लाख रुपए अपने साथी गोपाल सिंह रावत ठेकेदार से उठवाकर उसकी जेब में रखवा दिए। एसीबी ने ये दो लाख रुपए बरामद कर लिए। । टेलर ने बताया कि रिश्वत का आरोपी केशराम मीणा मूलतया जीवली सवाईमाधोपुर हाल जेपी कॉलोनी टोंक फाटक जयपुर और ठेकेदार गोपाल सिंह राजसमंद जिले के हिंदोला गांव का निवासी है। इस कार्यवाही को अंजाम देने वाली टीम में पुलिस उप अधीक्षक शिवप्रकाश टेलर के साथ दीवान गोपाल जोशी, शिवराज सिंह और हेमेंद्र सिंह शामिल थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है