निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे पर गड्ढे में आधा दर्जन बच्चे डूबे, एक बच्चे की मौत

बदायूं के दातागंज तहसील क्षेत्र में निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे के लिए खोदे गए गड्ढे में बारिश का पानी भर गया, जिसमें नहाते समय छह बच्चे डूबने लगे। ग्रामीणों ने पांच बच्चों को तो बचा लिया, लेकिन एक की मौके पर ही मौत हो गई।

May 7, 2023 - 07:12
May 7, 2023 - 11:42
 0
निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे पर गड्ढे में आधा दर्जन बच्चे डूबे, एक बच्चे की मौत

दातागंज,यूपी(अभिषेक वर्मा)

दातागंज तहसील क्षेत्र में आए दिन बच्चों और युवाओं के डूबने की घटनाएं आम बात हो गई एक ही सप्ताह में डूबने की ये तीसरी घटना है।आज दातागंज क्षेत्र में निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे में पुलिया निर्माण के पास एक गड्ढा बना दिया गया।यह गड्ढा 15 फ़ीट गहरा बताया जाता है। इसी गड्ढे के पास दातागंज थाना क्षेत्र के ग्राम डहरपुर निवासी 6 बच्चे इसी गड्ढे में चले गए ग्रामीणों की मदद से पांच बच्चों गोविंदा 12,हीरालाल 10,पुत्रगण उदयवीर पीताम्बर 8 पुत्र नौबत,मोहित पुत्र 10 पुत्र मुनीश,संजीव 9 पुत्र किशोरी मृतक का भाई को निकाल लिया गया।एक बच्चा रंजीत 10 पुत्र किशोरी कश्यप की मौत हो गई। मौके पर एसडीएम दातागंज धर्मेन्द्र कुमार सिंह व दातागंज थाना प्रभारी सौरभ सिंह पहुँचे। जहाँ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया ।मृतक रंजीत के पिता एक मजदूर हैं।और वह मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे।  एसडीएम दातागंज नेदातागंज एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले में जाँच कराकर परिवार को आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी।

एक ही सप्ताह में डूबने की तीन घटनाओं दहला तहसील दातागंज :-

दातागंज तहसील में डूबने की तीन घटनाओ से दातागंज तहसील दहल उठा है।पहली घटना दातागंज तहसील के हज़रतपुर थाना क्षेत्र में हुआ यहाँ रामगंगा में तीन सगे भाई 29 अप्रैल को डूब गए थे। दूसरी घटना रोहरी की है यहाँ एक युवक की डूबकर तीन दिन पहले ही मौत हुई है।और आज गङ्गा एक्सप्रेस वे में गड्ढे में डूबकर एक बच्चे की मौत हुई है।

बिना मानक गंगा एक्सप्रेस वे में मिट्टी डालने के लिए बिना शासनादेश की गई है आरिल नदी की खुदाई :-दातागंज तहसील क्षेत्र से होकर भी गङ्गा एक्सप्रेस वे जा रहा है यहाँ अवैध तरीके से आरिल नदी का खुदान किया गया है यह खुदान 25 फ़ीट की गहराई से किया गया है। ग्राम छछऊ से लेकर बखतपुर तक नदी का खुदान किया। किसानों ने शिकायतें भी कीं लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है।यहाँ सभी जिम्मेदार मौन हैं। बरसात के मौसम इन ग्रामों में बड़ी घटनाएं घट सकतीं हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................