सहारा में आमजन के उलझे पैसे वापस दिलाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

Mar 16, 2023 - 23:42
 0
सहारा में आमजन के उलझे पैसे वापस दिलाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

भीलवाड़ा (राजस्थान/ राजकुमार गोयल) राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन भीलवाड़ा द्वारा भीलवाड़ा जिले की लाखों की संख्या में आमजन के पैसे सहारा इंडिया में उलझे होने को लेकर वापस दिलाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री महोदय, गृहमंत्री महोदय मुख्यमंत्री महोदय के नाम जरिए जिलाधीश महोदय भीलवाड़ा के नाम ज्ञापन अतिरिक्त कलेक्टर शहर को सौंप कर ज्ञापन में बताया कि भीलवाड़ा जिले की बड़ी संख्या में निवेशकों ने अपनी कड़ी मेहनत का पैसा सहारा इंडिया में जमा कराया लेकिन परिपक्वता अवधि के बाद भी सहारा इंडिया ने निवेशकों का पैसा नहीं लौटाया किससे का पैसा उलझ गया है जिससे आमजन का जीवन यापन मुश्किल हो गया तथा निवेशक सहारा इंडिया के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट, अपहरण की घटना कार्य करने पर उतारू है

जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ रही है जो कभी भी बड़ी घटना बन सकती हैं जिसमें हत्या जैसे अपराध भी घटित हो सकते हैं निवेशकों ने ऐसा सहारा इंडिया रियल एस्टेट कारपोरेशन लिमिटेड, सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट में जमा करवाया था जो सेबी के माध्यम से पैसा वापस निवेशकों को लौटाना था परंतु सहारा ग्रुप ने इन कंपनियों में जमा पैसा कागजों में षडयंत्र पूर्वक गुमराह करते हुए जमाकर्ता को लौटाना बताते हुए सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, सहारा मल्टीपरपज सोसायटी, एवं सहारा क्यू शॉप में जमा कर लिया इस कारण सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के उपरांत भी नाम मात्र के निवेशकों का ही भुगतान किया गया तथा सेबी द्वारा यह कहा गया कि निवेशकों का पैसा कोऑपरेटिव सोसाइटी में जमा है तथा यह सहकारिता मंत्रालय का मामला बताकर अपने को अलग कर लिया है जिससे आमजन के पैसे अटके हुए हैं ।

जिला अध्यक्ष रतनलाल आचार्य ने बताया कि आमजन का पैसा जल्द से जल्द नहीं लौटाया गया तो सहारा के कार्यकर्ताओं के बीच व निवेशकों के बीच आए दिन अपहरण मारपीट लूट व मर्डर जैसे अपराध बढ़ने की संभावना है जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ने का अंदेशा है अतः उनके संगठन की मांग है कि माननीय प्रधानमंत्री महोदय, गृह मंत्री महोदय के निर्देशन में वित्त मंत्रालय व सहकारिता मंत्रालय द्वारा मिलकर रास्ता निकालते हुए निवेशकों का पैसा लौटाया जावे अन्यथा आमजन, व सहारा संघर्ष समिति तथा उनके संगठन द्वारा संयुक्त रूप से आने वाले चुनाव का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि एक महीने बाद संगठन द्वारा पुन बड़ी संख्या बल  में ज्ञापन दिया जाएगा इसके उपरांत भी मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन व धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

ज्ञापन देते समय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बालू सिंह जाला, प्रदेश उपाध्यक्ष गोवर्धन सिंह कटार, प्रदेश महासचिव एडवोकेट संजय जोशी, जिला संरक्षक रोशन महात्मा, प्रेम कुमार विश्नोई, जिला महासचिव महावीर व्यास, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष माधवलाल विश्नोई, जिला उपाध्यक्ष महावीर सेन सुरेश चंद्र तिवारी, भेरूलाल स्वर्णकार, जिला सचिव गोपाल पलोड,संयुक्त सचिव निशांत दूत मीडिया प्रभारी निर्मल कुमार सिंघवी युवा जिला अध्यक्ष मुकेश सोनी, युवा जिला महासचिव अरुण कुमार विश्नोई युवा जिला उपाध्यक्ष अभिषेक जोशी कमल गुर्जर, मांडल तहसील अध्यक्ष बालू राम सुथार सदस्य सोनू धोबी, अनुराग टेलर, सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है