फंदे पर लटका मिला नव विवाहिता का शव: पिता ने लगाया 2 लाख रुपये व बाइक की मांग का आरोप

Apr 13, 2022 - 02:34
 0
फंदे पर लटका मिला नव विवाहिता का शव: पिता ने लगाया 2 लाख रुपये व बाइक की मांग का आरोप

हमीरगढ़ (भीलवाड़ा, राजस्थान/ बृजेश शर्मा) बेगूं की बेटी ऋतू सेन की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मौत हो गई। मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को दो लाख रुपये नकद व बाइक की मांग कर पति, ससुर, काकी सास व काकी ससुर और ननद परेशान कर रहे थे। इन्हीं के दबाव में आकर त्र्ऋतू ने यह कदम उठाया है। पुलिस ने मृतका के पिता की रिपोर्ट पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। उधर, दोनों ही पक्षों ने अपनी-अपनी मांग को लेकर करीब 5 घंटे तक प्रदर्शन किया। समझाइश और पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया। 
हमीरगढ़ थाना प्रभारी हनुमानराम विश्नौई ने बताया कि सदर बाजार, गुर्जर मोहल्ला निवासी ऋतु सेन 27 पत्नी राजू सैन ने सोमवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटकी मिली। रात को शव उतारवाकर मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया। मृतका के पीहर पक्ष को सूचना दी गई। ऋतू के बेगूं निवासी कैलाश सैन भी हमीरगढ़ आ गये। इस दौरान सैन ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये पुलिस को रिपोर्ट दी।

उधर, मंगलवार दोपहर हमीरगढ़ हॉस्पिटल के बाहर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया।  ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें जानकारी मिली की राजू के खिलाफ उसके ससुराल वालों ने पत्नी की हत्या का की रिपोर्ट दी। इस सूचना पर हमीरगढ़ के व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर हॉस्पिटल के बाहर राजू को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन करने लगे। ये लोग, राजू के खिलाफ पेश की रिपोर्ट वापस लेने और शव पति के सुपुर्द करने की मांग कर रहे थे।  उधर, मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने भी शव उन्हें सुपुर्द करने व दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। इसके चलते पुलिस ने दोनों पक्षों से मामले की जांच के बाद ही आगे 
कार्रवाई करने की बात कहकर समझाइश की। इसके बाद शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया गया। एहतियातन पुलिसब जाब्ता तैनात किया गया। मौके पर थाना अधिकारी हनुमान राम मय जाब्ता मौजूद रहे। वहीं  सहाड़ा विधायक प्रतिनिधि रणदीप त्रिवेदी, गोविन्द सोनी, कुंदन भारती, अशोक टेलर व सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे। 

  • दो साल पहले हुई थी शादी

थाना प्रभारी का कहना है कि बेगूं निवासी कैलाश सैन की बेटी ऋतू की शादी हमीरगढ़ निवासी राजू सैन के साथ दो साल पहले हुई थी। नवविवाहिता की मौत को लेकर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। 

  • पिता का आरोप, 2 लाख व बाइक की कर रहे थे मांग

कैलाश सैन का आरोप था कि उनकी बेटी ऋतू से दो लाख रुपये नकद व बाइक की मांग ससुराल वालों द्वारा की जा रही थी। इन्हीं के दबाव में आकर ऋतू ने जान दे दी। पिता ने इस घटना को लेकर दहेज हत्या की रिपोर्ट दी। इसमें मृतका के पति राजू, ससुर, काकी सास व काकी ससुर और ननद को आरोपित बनाया है। पुलिस अब मृतका के पिता की ओर से लगाये आरोपों की जांच कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है