अधिकारी हुए सुस्त लापरवाह ठेकेदार: मुख्यमंत्री योजना की सड़क कार्य समाप्ति के दो माह बाद भी अधुरी

Sep 16, 2022 - 23:54
 0
अधिकारी हुए सुस्त लापरवाह ठेकेदार: मुख्यमंत्री योजना की सड़क कार्य समाप्ति के दो माह बाद भी अधुरी

जहाजपुर (भीलवाड़ा, राजस्थान/ आज़ाद नेब) नगर पालिका के वार्ड नंबर एक कल्याणपुरा में मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत जालमपुरा लिंक रोड से कल्याणपुरा तक डामर एवं सीसी निर्माण एवं रिपेयरिंग कार्य के लिए  37 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। रोड निर्माण की कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग को बनाया गया। मुख्यमंत्री सड़क योजना में बनने वाली इस सड़क के कार्य की शुरुआत 17 जनवरी से होकर कार्य समाप्ति 16 जुलाई बताई गई। कार्य समाप्ति की तिथि से दो माह गुजर जाने के बावजूद भी सड़क अभी भी अधूरी है।

नगर पालिका वार्ड नंबर एक के पार्षद सिराज मोहम्मद ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सुस्त अधिकारीयों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कार्य समाप्ति का समय गुजरने के बाद भी जालमपुरा लिंक रोड से कल्याणपुरा तक डामर एवं  रिपेयरिंग कार्य पुरा नही हुआ है। पिछले कई महीनों से कार्य बंद है। ना तो इस रोड पर डामरी करण हुआ ओर ना ही रिपेयरिंग कार्य को अंजाम दिया गया। ठेकेदार द्वारा कल्याणपुरा की गलियों में जो सीसी रोड़ का निर्माण किया वो भी अधुरा किया गया है। सीसी रोड़ की साइडों में ग्रेवल की जगह भुड्ड़ा मिट्टी डालकर लिपापोती की गई है। पीडब्ल्यूडी के सुस्त अधिकारियों एवं लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर से गुहार लगाई है।
रोड के ठेकेदार से सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते सरकार की मुख्यमंत्री सड़क योजना से समय रहते जो लाभ मिलना चाहिए ऐसे अधिकारियों एवं ठेकेदारों के चलते नहीं मिल पाता है। विभाग से निविदा लेने के बाद ठेकेदार द्वारा अपनी मनमानी करते आए हैं। कल्याणपुरा की गलियों में केवल सीसी रोड का निर्माण कर बाकी बचा डामर सड़क निर्माण को अधूरा छोड़ दिया है निविदा मे कार्य पुर्ण करने के दिए समय से दो माह ज्यादा गुजर चुके हैं लेकिन अभी तक  पीडब्ल्यूडी के सुस्त अधिकारियों को इस ओर ध्यान गया है ओर ना लापरवाह ठेकेदार कार्य को पूरा करने की मंशा रखता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है