विभिन्न योजनाओं को लेकर कठूमर पंचायत समिति सभागार में हुआ बैठक का आयोजन

May 12, 2022 - 14:40
 0
विभिन्न योजनाओं को लेकर कठूमर पंचायत समिति सभागार में हुआ बैठक का आयोजन

कठूमर (अलवर, राजस्थान/ अशोक भारद्वाज) उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति सभागार में ग्राम विकास अधिकारियों की विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर एसडीएम रामकिशोर मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।
 विकास अधिकारी यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि पंचायत समिति सभागार में ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। 
जिसमें विभिन्न योजनाओं की समीक्षा एवं प्रगति रिपोर्ट पर समीक्षा की गई। जिसमें मुख्य रुप से निर्माण श्रमिक के शुभ लक्ष्मी योजना के अंतर्गत ₹55000 रूपया लाभार्थी को मिलने वाले में करीब 9000 फॉर्म सत्यापन के लिए पंचायत समिति में आए हुए हैं। 
जिनके सत्यापन के लिए कमेटी बनाई गई जिसमें दो अध्यापक एक पटवारी एक ग्राम विकास अधिकारी रहेंगे।
 नरेगा योजना में श्रमिक बढ़ाए जाने पर दिशा निर्देश दिए।सक्षम अलवर योजना में अलवर जिले के दिव्यांगों के लिए अधिक से अधिक लाभ देने के लिए स्पेशल अलवर के लिए चीफ सेक्रेटरी ने योजना चलाई है। जिसका बैठक में दिव्यांगों को लाभ देने के लिए अधिक से अधिक लाभान्वित हो ग्राम विकास अधिकारी को दिशा निर्देश दिए।
 ई ग्राम स्वराज पोर्टल पर ग्राम स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति, नागरिक अधिकार पत्र फीडिंग स्वामित्व योजना की आईडी बनाना,एनएफएसए तथा प्रशासन गांव के संग अभियान फॉलोअप कैंप 18 मई से गिरदावर क्षेत्र पर आयोजित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना संबंधी सूचना जिसमें ग्राम सभा में रिपोर्ट और शौचालय विहीन परिवारों की सूची उपलब्ध कराना,राजस्थान संपर्क 181 में लंबित शिकायतों का निस्तारण पर भी चर्चा की गई। बाल संरक्षण समिति सदस्यों की मोबाइल नंबर सूची भी मांगी गई। विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर बैठक संपन्न हुई ।
बैठक में एसडीएम रामकिशोर मीणा, विकास अधिकारी यशवंत कुमार शर्मा, तहसीलदार हनीफ खान, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र सिंह कुशवाह, श्रम विभाग से लेवर इंस्पेक्टर मनीष डूडी, पंचायत समिति क्षेत्र के पटवारी एवं ग्राम सेवक मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है