राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात, रूस-यूक्रेन के हालात पर हाईलेवल मीटिंग, भारतीय नागरिकों को लेकर फुल एक्शन मोड में PM मोदी

रूस और यूक्रेन के बीच की जंग सातवें दिन में पहुंच चुकी है। रूस की ओर से यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बमबारी जारी है। रूस के यूक्रेन के अलग-अलग इलाकों में ताबड़तोड़ हमलों के बीच पीएम मोदी की आज रूसी राष्ट्रपति से बात हुई है।

Mar 3, 2022 - 02:29
Mar 3, 2022 - 02:31
 0
राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात, रूस-यूक्रेन के हालात पर हाईलेवल मीटिंग, भारतीय नागरिकों को लेकर फुल एक्शन मोड में PM मोदी

रूस और यूक्रेन के बीच की जंग सातवें दिन में पहुंच चुकी है। रूस की ओर से यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बमबारी जारी है। रूस के यूक्रेन के अलग-अलग इलाकों में ताबड़तोड़ हमलों के बीच पीएम मोदी की आज रूसी राष्ट्रपति से बात हुई है। फंसे हुए भारतीय छात्रों को सुरक्षित हिन्दुस्तान में वापसी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात की है। पीएम मोदी की रूसी राष्ट्रपति से ऐसे वक्त में बातचीत हुई है जब यूक्रेन के बड़े शहरों पर रूस का हमला तेज हो गया है और नुकसान काफी ज्यादा हो रहा है। 

पांच बैठकें कर चुके हैं पीएम 

रूसी राष्ट्रपति से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के हालात पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इससे पहले पीएम इस मामले को लेकर पांच बैठकें कर चुके हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा की समीक्षा की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, पूरी सरकारी मशीनरी 24 घंटे काम कर रही है, ताकि भारतीय नागरिकों को वापस स्वेदश लाया जा सके। 

गौरतलब है कि इससे पहले भी 24 फरवरी को पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से हिंसा को तत्काल रोके जाने की अपील की थी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन संबंधी हालिया घटनाक्रम की जानकारी भी दी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन संबंधी हालिया घटनाक्रम की जानकारी दी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन संबंधी हालिया घटनाक्रम की जानकारी दी।   

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow