माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर करें त्वरित प्रभावी कार्यवाही - जिला कलेक्टर

May 13, 2022 - 16:18
 0
माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर करें त्वरित प्रभावी कार्यवाही - जिला कलेक्टर

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने गुरुवार को उप खंड कार्यालय डीग में प्रबुद्ध जन,सीएलजी सदस्य, पुलिस मित्र, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर सांप्रदायिक और जातीय सौहार्द बनाए रखने तथा अपराध नियंत्रण के संबंध में चर्चा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
 उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतें एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त व निष्पक्ष कार्रवाई करें । मोहल्ला और वार्ड स्थर पर लोगों की बैठक कर फेक न्यूज़ और अफवाहों पर ध्यान न देने,छोटी से छोटी घटना को पूर्ण महत्व देकर संबंधित पक्षों के बीच सुलह-सौहार्द कायम करवाने का प्रयास करें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि क्षेत्र के अपराधी प्रवृत्ति के तथा अपने व्यक्तिगत हित के लिए माहौल खराब करने का प्रयास कर सकने वाले लोगों की सूची बनाकर उन पर कड़ी निगरानी रखें तथा प्रीवेंटिव एक्शन में पुराने विवादों को विशेषकर रास्ता, अतिक्रमण की भी सूची तैयार कर सुलह के प्रयास करें तथा सभी पक्षों को मामला पुनः ना भड़काने के लिए पाबंद करें। उन्होंने थानों के बाहर ड्रॉप बॉक्स लगवाने के निर्देश दिए जहां कोई भी व्यक्ति अवैध गतिविधि अपराध पर संभावित अपराध के संबंध में कागज डाल सकेगा उसका नाम गुप्त रखा जाएगा चाहे तो व्यक्ति अपनी पहचान बताएं बिना भी सूचना दे सकता है। बैठक के दौरान कलेक्टर ने चोरगढ़ी ग्राम पंचायत में आये सुखद बदलाव के लिए वंहा के सरपंच तथा वहां के आमजन की प्रशंसा की। बदनाम रही इस ग्राम पंचायत में सरपंच की प्रेरणा से बारह फरार अपराधियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है तथा बड़ी संख्या में बच्चे और युवा शिक्षा से जुड़े हैं। इस अवसर पर प्रधान शिखा फौजदार, नगर पालिका अध्यक्ष निरंजन लाल टकसालिया, एडीएम रघुनाथ,  एएसपी रघुवीर सिंह कविया, एसडीएम हेमंत कुमार, पुलिस उपाधीक्षक आशीष कुमार प्रजापत आदि उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है