जनहित की योजनाएं बनाने में कांग्रेस सरकारों का मुकाबला नहीं - शकुंतला रावत

Apr 3, 2023 - 20:35
 0
जनहित की योजनाएं बनाने में कांग्रेस सरकारों का मुकाबला नहीं - शकुंतला रावत

खैरथल अलवर (हीरा लाल भूरानी)

प्रदेश की उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि जनहित की योजनाएं बनाने व उसका जनता को लाभान्वित करने में अग्रणी रहती आई है। वह यहां रविवार को लाला जयनारायण पांची देवी खंडेलवाल स्मृति उद्यान ट्रस्ट द्वारा जिला बनाने के उपलक्ष्य में आयोजित विधायक दीपचंद खैरिया के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के जनसभा को संबोधित करते बोल रही थी।
उन्होंने राजस्थान में शुरू की गई अनेक जनहित की योजनाएं गिनाते हुए उनका आमजन को मिल रहे लाभ बताए। उन्होंने कहा कि कोराना काल में मनरेगा योजना ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हुई अब तो शहरी रोजगार गारंटी योजना भी शुरू की गई है, इससे शहरों के जरुरतमंद लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा राजस्थान में स्वास्थ्य, शिक्षा,आवास और विकास के क्षेत्र में जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर हर वर्ग के लोगों को लाभान्वित करने की योजनाएं विस्तार से बताई। उन्होंने कहा कि इन्ही योजनाओं की बदौलत राजस्थान देश में सबसे आगे हुआ है।
राजस्थान किसान आयोग के उपाध्यक्ष एवं ‌क्षेत्रीय विधायक दीपचंद खैरिया ने कहा कि उन्होंने न केवल खैरथल को जिला बनाने पर मेहनत की अपितु पूरे विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के अभूतपूर्व विकास कराने में में इतनी सफलता पाई है कि पिछले 70 सालों का विकास भी उसके आगे बौना साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मौका मिला तो सबके सपने साकार करके दिखाऊंगा। नगरपालिका में प्रतिपक्ष नेता विक्की चौधरी ने भी संबोधित किया जबकि नवल झालानी ने अभिनंदन उद्बोधन दिया।
संयोजक नवल झालानी ने सपत्नीक उद्योग मंत्री शकुंतला रावत व विधायक दीपचंद खैरिया का साफा व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य गिरीश डाटा, किशनगढ़ बास पंचायत समिति के प्रधान बीपी सुमन, नगरपालिका में प्रतिपक्ष नेता विक्रम सिंह चौधरी, सिन्धी पंचायत के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार हीरालाल भूरानी, वरिष्ठ पत्रकार प्रहलाद मंगलानी, पत्रकार एवं सोशल मीडिया ब्लागर प्रमोद केवलानी, घनश्याम खंडेलवाल, पार्षद राजेंद्र चौधरी मुंडावर के पूर्व प्रधान रोहिताश्व चौधरी, शिवचरण लाल गुप्ता, नारायण छागाणी, मोहनलाल शर्मा आदि का भी सम्मान किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................