डीग के समीप 132 केवी लाईन का टावर टूटा- विधुत सप्लाई हुई ढप्प

Jun 5, 2023 - 20:34
 0
डीग के समीप 132 केवी लाईन का टावर टूटा- विधुत सप्लाई हुई ढप्प
दो टावरो के बीच गिरा दिखता टावर

जुरहरा,भरतपुर (रतन वशिष्ठ)

डीग के पास रविवार को 132 केवी के एक टावर के टूट जाने से कांमा पहाड़ी की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाने की सूचना शाम को कस्बे के लोगों को मिली शुरू में विभाग के  विद्युत सप्लाई जुरहरा व्हाटसप ग्रुप पर मैसेज आया कि डीग के पास कही लाईन में फाल्ट है 3-4 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की संभावना है उसके बाद सूचना मिली कि एक टावर टूट गया है सोमवार शाम तक का समय लग सकता है।
कनिष्ठ अभियंता जीतेश मीणा ने उपभोक्ताओं को मैसेज दिया कि ओ एण्ड एम टीम मौके पर पंहुच रही है कोई जुगाड करने की कोशिश कर रहे है, पक्का नही कह सकते सप्लाई रात्रि दो बजे तक आ सकती है।
लेकिन जुरहरा कस्बे की लाईट रविवार की पूरी रात्रि नही आई जैसे - तैसे लोगो ने रात गुजार ली, सोमवार की सुबह मैसेज आया  कि लाईट नियमित होने में 4-5 दिन लग सकते है बीच- बीच में 1-2 घन्टे सप्लाई मिलेगी। इस मैसेज से लोगों की सोमवार को विद्युत आपूर्ति सुचारू होने की उम्मीदों पर पानी फिर गया,
कस्बा निवासी महावीर खण्डेलवाल ने  4-5 दिन न लेकर शीघ्र विद्युत आपूर्ति सुचारू करवाने की बात कही इस पर कनिष्ठ अभियंता ने कहा कि यह काम ट्रांसमिशन  विभाग का है, उनसे जितना हो सकता था 1-2 घंटे लाईट लाने के लिए किया है। 
अधिक लोड ने किया वैकल्पिक व्यवस्था को फेल
सोमवार को सुबह 10 बजे विद्युत सप्लाई दी गई लेकिन लोड अधिक होने पर 5-7 मिनट बाद ही सप्लाई बंद कर दी गई। इस दौरान कही फेस नही आने, कही लाईट डिम आने की भी समस्याऐ सामने आने लगी। कुल मिलाकर कहे तो गर्मी के मौसम में यह समस्या बड़ी है, इसे गंभीरता से लेते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देशन एवं सुपरविजन में आवश्यक सभी संसाधनो को उपयोग में लेकर टावर को खडे कराने का कार्य पूरा कराना चाहिए। 
कनिष्ठ अभियंता जीतेश मीणा ने बताया कि डीग आदि बद्री के पास 132 केवी का टावर टूट कर गिरा है, जिसे खोलकर फिर से खड़ा करने में समय लगेगा, वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर नगर सीकरी से पहाड़ी के लिए विद्युत सप्लाई को जोड़ा है वही डीग के पास्ता 33 केवी से कांमा को अस्थाई रूप से जोड़ा है, इनसे कांमा व पहाड़ी के ग्रामीण क्षेत्र को 1-2 घंटे के लिए विद्युत सप्लाई दी जायेगी, जिससे लोग अपने पानी, मोबाइल चार्ज  जैसे जरूरी कार्यो को कर सके,  कनिष्ठ अभियंता ने उपभोक्ताओं से अपील की इस वैकल्पिक व्यवस्था के दौरान अनावश्यक लोड न ले, जिससे पानी भरने जैसे जरूरी कार्य के लिए विद्युत सप्लाई दी जा सके। कनिष्ठ  अभियंता ने बताया कि विद्युत आपूर्ति नियमित होने में 4-5 दिन का समय लग सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................