पुलिस थाना जुरहरा की बिल्डिंग जर्जर हालत में:हादसा होने का खतरा,उच्च अधिकारीयों को कराया जा चूका अवगत

पुलिस थाना जुरहरा की बिल्डिंग जर्जर हालत --छज्जे से बड़े बड़े टुकडे टूट कर गिर रहे नीचे---कभी भी हो सकता है बडा हादसा---उच्च अधिकारियों को कराया जा चुका है अवगत

Jun 5, 2023 - 20:39
Jun 5, 2023 - 20:40
 0
पुलिस थाना जुरहरा की बिल्डिंग जर्जर हालत में:हादसा होने का खतरा,उच्च अधिकारीयों को कराया जा चूका अवगत

जुरहरा,भरतपुर (रतन वशिष्ठ)

पुलिस थाना जुरहरा की बिल्डिंग अन्दर से बिल्कुल क्षतिग्रस्त व जर्जर हालत में है, कभी भी अचानक छज्जे से मसाले व कंक्रीट के बड़े- बड़े टुकडे टुट कर नीचे गिर जाते है, कई बार पुलिस कर्मी व थाने पर काम से आने वाले आमजन इनके नीचे से निकलते हुए बाल- बाल बचे है, अभी हाल ही थाना प्रभारी कार्यालय व कम्प्यूटर कक्ष के सामने ऊपर की मंजिल के जर्जर छज्जे से बड़े बड़े टुकडे अचानक टूट कर नीचे गिर पड़े गनीमत यह रही कि कोई हादसा नही हुआ। थाना परिसर में पुलिसकर्मियों के लिए बनी आवासीय बिल्डिंग भी अन्दर- बाहर से जर्जर हालत में है, जो पुलिसकर्मी इस बिल्डिंग के कक्षों में रहते है, कक्षों की छत के तले रहते हुए असुरक्षा का अहसास उनके जहन में हर वक्त छाया रहता है, लेकिन उस अहसास को व्यक्त न कर उन कक्षों में ही रह रहे है।

इस सम्बन्ध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, आमजन जब पुलिस थाने जाता है तो उसे भी बिल्डिंग की हालत देख यह सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि कडी ड्यूटी देने के बाद पुलिस कर्मी जब कुछ देर के लिए अपने कक्ष में जाता है तब भी उसे वहां सुकुन नही मिलता। थाना कार्यालय बिल्डिंग के अन्दर परिसर में सीएलजी बैठक या किसी विशेष प्रकरण के दौरान अधिक संख्या में लोगों का आना- जाना भी आम बात है, वही उच्च अधिकारियों का आना जाना भी लगा रहता है , ऐसे में जल्दबाजी में इन छज्जों के नीचे से निकलना खतरे से खाली नही है।
पुलिस का जवान खतरे का खिलाड़ी होता है वह इसे इतना गंभीरता से बेशक न ले रहा हो, लेकिन पुलिस के जवान भी इंसान ही है,थाने आने वाले आमजन हालात देख चिन्तित हो सकते है तो क्या उच्च अधिकारियों का दायित्व नही बनता कि वें इस ओर ध्यान दें,तथा विभागीय स्तर पर बिल्डिंग की हालत के सम्बन्ध में अवगत कराकर, जो भी मुनासिब हो वह कार्य तो तत्काल प्रभाव से कराने के प्रयास करने ही चाहिए। जुरहरा निवासी कांमा विधानसभा की वार्ड 35 के जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधी खुर्शीद अहमद ने इस सम्बन्ध में बताया कि पुलिस थाने पर आमजन को भी जाना पड़ता है, थाने की बिल्डिंग जर्जर हालत में है कभी भी हादसा हो सकता है, इसके लिए वे कांमा विधायक एवं राज्य मंत्री जाहिदा खान को भी अवगत करायेंगे, ताकि सरकार तक यह बात पंहुचे, सरकार एवं विभागीय स्तर पर इस ओर ध्यान देकर शीघ्र इसका समाधान कराया जाना चाहिए। पुलिस थाने की वर्तमान में मौजूद आवासीय सहित बिल्डिंग को कंडम घोषित कर नई बिल्डिंग बनाई जानी चाहिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................