आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा थाना रामपुरा में जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित

रेवाडी पुलिस ने ग्रामीणों को किया साइबर क्राइम, नशाखोरी, महिला सुरक्षा व साफ सफाई के संबंध में जागरूक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा थाना रामपुरा में जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित

रेवाड़ी (हरियाणा/ जेपी पंडित) रेवाडी के पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार के निर्देशन में जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान रविवार को थाना रामपुरा में आमजन को साइबर क्राईम, नशा खोरी, महिला सुरक्षा व साफ सफाई के संबंध में जागरूक किया गया।
इस अवसर पर रामपुरा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक रण सिंह ने आम लोगों को नशे की लत से दूर रहने के लिए जागरूक करते हुए कहा कि नशाखोरी युवा वर्ग में पनपने वाली एक ऐसी बुराई है, जो गांवों से लेकर शहरों व महानगर तक में फैली हुई है। 
आज का युवा अपनी मानसिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गलत लोगो की बातों में आकर नशे का शिकार हो रहा है। नशाखोरी समाज के लिए एक अभिशाप है। इसे जड़ से खत्म करने के लिए सामाजिक तौर पर प्रयास किए जाने चाहिए। इसके अलावा पुलिस नशीले पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आस-पास कोई नशीला पदार्थ बेचता है तो इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दें।
थाना प्रबन्धक ने लोगों को साइबर अपराध का शिकार होने से बचने के लिए सुझाव देते हुए कहा किसी भी माध्यम 【जैसे कि इंटरनेट व मोबाइल द्वारा] से दिये गए लालच में नही आए और किसी भी अनजान वेबसाइट व अन्य लिंक पर क्लिक नही करे तथा अपने अकाउंट, ओ.टी.पी व पासवर्ड की जानकारी किसी को नही दें। अगर किसी का साथ साइबर फ्रॉड हो जाता है तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल करें। 
उन्होंने कहा कि महिलाओं की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर डायल-112 चलाया गया है। कोई भी महिला मुसीबत के समय इस नंबर पर संपर्क कर मदद ले सकती है। पुलिस द्वारा महिलाओं को सुरक्षा व तुरंत मदद के लिए दुर्गा शक्ति एप भी शुरू किया है। इस अवसर पर प्रबंधक थाना उपनिरीक्षक रण सिंह सहित थाने के अन्य पुलिस कर्मचारी व ग्रामीण पुरुष व महिलाएं उपस्थित थे।
ग्रामीणो ने भी रेवाडी पुलिस के तरह के कार्यक्रम आयोजित करने पर धन्यवाद प्रकट किया। आज आए हुए ग्रामीणों ने कहा कि रेवाडी पुलिस के द्वारा इस तरह के चलाए जा रहे जागरूकता वाले कार्यक्रम में सीखने को मिलता है व अच्छी जानकारी का आदान प्रदान होता है।

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... ★ हमारे सच लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ★ ईमानदार ना रुका ना झुका ★ क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है