आदि बद्री क्षेत्र में अबैध खनन रोकने के लिए महापंचायत में आंदोलन शुरू करने का निर्णय

Dec 15, 2020 - 01:32
 0
आदि बद्री क्षेत्र में अबैध खनन रोकने के लिए महापंचायत में आंदोलन शुरू करने का निर्णय

भरतपुर,राजस्थान / पदम चंद जैन 
ड़ीग –(14 दिसंबर)-  ड़ीग उप खंड के वन संरक्षित क्षेत्रों में बड़े पैमॉने चल रहे अबैध खनन की समस्या को लेकर    कृष्ण लीला स्थली आदिबद्री में महंत शिवराम दास की अधयक्षता में सोमवार को महा पंचायत आयोजित की गई। जिसमें  आदि बद्री क्षेत्र में हो रहे अबैध खनन से हो रहे महा विनाश को रोकने के लिए क्षेत्र के सरपंच तथा प्रतिष्ठित लोग व संत जन एकत्रित हुए। महा पंचायत में वक्ताओं का कहना था कि ब्रज भूमि के समस्त लीला स्थल अधिकांशतः यहां के वन पर्वतों में स्थित हैं ।  इन पर्वतों में खनन पूर्णतया ब्रज धरोहरों का विनाश है।  लाखो ब्रजवासियो की आस्था के साथ खिलवाड़ है।पर्यावरण की अपार क्षति है । महापंचायत में यह निर्णय लिया गया कि समस्त आदिबद्री क्षेत्र को खनन से पूरी तरह मुक्त करना है । इसके लिए गांव गांव में जन सम्पर्क करके आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। इस संबंध में  जिला कलैक्टर को ग्यापन देकर अवगत करा दिया जाएगा। महापंचायत में उपस्थित सरपंच व वरिष्ठ लोगों ने आंदोलन के लिए उपयुक्त स्थानों के संबंध में कार्य योजना तय की।
महापंचायत में सरपंच प्रति निधि विजय सिंह पसोपा,रामेश्वर सरपंच गुहाना,सतीश सरपंच धमारी, रमेश सरपंच प्रतिनिधि परमदरा,,वरकत  सरपंच प्रतिनिधी गढ़ी मेवात,  सरपंच प्रतिनिधि ककराला ,पूर्व विधायक नगर गोपी गुर्जर ,राधा कान्त शास्त्री  कार्यकारी अध्य्क्ष मान मंदिर सेवा संस्थान बरसाना ,सुनील सिंह  भूरा बाबा ,शिवराम दास महंत आदि बद्री आदि ने अपने विचार रखे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................