राज्य सरकार के गौ विरोधी फैसले का विरोध 1 से 7 सितंबर तक गौसेवक गौशाला संचालक लिखेंगे मुख्यमंत्री,राज्यपाल को पत्र

प्रदेश के धार्मिक संगठनों को साथ लेकर गौसेवी संगठन करेंगे राज्य सरकार के गौ विरोधी फैसले का विरोध 1 से 7 सितंबर तक गौसेवक गौशाला संचालक लिखेंगे मुख्यमंत्री,राज्यपाल को पत्र बैठक में लिया फैसला

Sep 3, 2020 - 04:37
 0
राज्य सरकार के गौ विरोधी फैसले का विरोध 1 से 7 सितंबर तक गौसेवक गौशाला संचालक लिखेंगे मुख्यमंत्री,राज्यपाल को पत्र

महुआ 2 सितम्बर।राजस्थान गौ ग्राम सेवा संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक संरक्षक नरपत सिंह शेखावत एवं प्रदेश अध्यक्ष ललित दाधीच अध्यक्षता में ऑनलाइन गूगल मीट पर संपन्न हुई। संरक्षक नरपत सिंह ने कहा कि गौशालाओं एवं गौसेवा के नाम पर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होने दी जाएगी। राज्य सरकार की ओर से स्टांप ड्यूटी सेस से गौ सेवार्थ प्राप्त राशि का उपयोग दूसरी जगह नहीं करने दिया जाएगा। सरकारने यह फैसला वापस नही लिया तो धार्मिक तथा गौसेवा से जुड़े संगठनों को साथ लेकर विरोध जताया जाएगा एवं पहले चरण में मुख्यमंत्री व राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन दिया जाएगा, फिर भी सरकार नहीं मानी तो प्रदेश स्तर पर ग्राम पंचायत से राजधानी तक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश की सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर उनसे सहमति पत्र भी लिखवाया जाएगा। संघकार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सूरजमाल सिंह नीमराना ने संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला तथा 31 अगस्त से जिला एवं तहसील स्तर पर दिए जा रहे  ज्ञापन की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेशभर की करीब तीन हजार गौशालाओं की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जा रहा है। सरकार के निर्णय को लेकर प्रदेश के आमजन जबरदस्त आक्रोश है।

संगठन 1सितंबर से 7 सितंबर तकराजस्थान की प्रत्येक गौशाला मुख्यमंत्री को पत्र लिखेगी यह पत्र ईमेल द्वारा व डाक के द्वारा भेजे जाएंगे संघ के प्रदेशाध्यक्ष ललित दाधीच ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गौसेवा निधि को दूसरे मर्द में उपयोग करने का निर्णय गायों के मुंह से निवाला छीनना है। प्रदेश के सभी संगठनों को साथ लेकर संघर्ष समिति बनाकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। 11 सदस्य समिति का भी गठन किया गया है जो आपात स्थितिमें सभी प्रकार के निर्णय लेगी एवं सभी बड़े संगठनों से संपर्क कर उन्हें साथ जोड़ने का प्रयास करेगी।

 ऑनलाइन हुई बैठक में प्रदेश महामंत्री अवधेश अवस्थी दौसा ने कहा कि  सरकार के गो  के संरक्षण और संवर्द्धन पर होने वाले खर्च को अन्य मदो में खर्च करने के नियम में बदलाव को लेकर विरोध स्वरूप प्रदेश के प्रत्येक गोप्रेमी, गौभक्त,गौशाला संचालक साधु संतों के साथ आमजन को   सोशल मीडिया,इलेक्ट्रॉनिक तथा प्रिंट मीडिया के माध्यम से अवगत कराने का सुझाव रखा। बैठक में विजय गोयल गंगापुर सिटी, अजयपाल हनुमानगढ़ व विजय ने भी विचार रखे। बैठक में प्रदेश महामंत्री राधेश्याम बत्रा गंगानगर, खेमराज यादव कोटा,हरीकिशन, ईश्वर सिह बूंदी,दशरथ सिंह सोलंकी भीलवाड़ा, दिलीप सिंह, विजू दोषी बांसवाड़ा, महेंद्र सिंह बक्सर, विशाल, सुरेश बीकानेर, जबर सिंह, दिलीप सिंह चितौड़गढ़ सहित अनेक वक्ताओं ने भाग लेकर अपने-अपने विचार प्रकट किए।

महुआ से अवधेश कुमार अवस्थी 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow