देवी रूप में पूजीं नवजात बेटियां, पोशाक पहन इठलाईं

Oct 25, 2020 - 00:31
 0
देवी रूप में पूजीं नवजात बेटियां, पोशाक पहन इठलाईं

भरतपुर,राजस्थान 
डीग  (.24  अक्टूबर )कहते हैं बेटियां हर घर में खुशहाली लाती हैं। खुशहाली के इस पौधे से घर-आंगन महके, इसके लिए प्रिय सखी संगठन ने इन पौधों से रिश्तों की नई डोर बांध ली है। संगठन द्वारा भेंट की पोशाक पहन नवजात तो इठलाईं हीं, कंबल में दुबकीं तो ममता के आंचल का एहसास हुआ। संगठन ने 21 बेटियों को पोशाक और कंबल बांट पूजन किया। इनमें से 11 नवजात बेटियां हैं। देवी के नवरात्रों से ये संदेश दिया कि बेटियां तो घर की लक्ष्मी हैं, उन्हें जितना सहेजोगे, आंगन में खुशियां उतनी ही अधिक बरसेंगी।
नवजात बेटियों से ये रिश्ता जोड़ने की पहल संगठन की संयोजिका मोनिका जैन ने की। शारदीय नवरात्र में सरकारी अस्पताल में जन्मी 11 बेटियों को रंग-बिरंगी पोशाक पहनाई, तो वह परियों सी चमक उठीं। संगठन की सदस्य बेटियों का पूजन करने अउ गेट और मोरी मुहल्ले की बस्ती में पहुंचीं। नवजात बच्चियों समेत कुल 21 कन्याओं का देवी रूप में पूजन कर उन्हें उपहार दिए। दरअसल, इस बस्ती में रहने वाले लोग अपनी बेटियों के भविष्य को लेकर चिंतित थे। संगठन ने अभिभावकों को समझाया। बताया कि आज बेटियां देश का भविष्य हैं। जब ये पढ़ेंगी, बढ़ेंगी तो बेटों को भी पीछे छोड़ देंगी। इसके साथ ही संगठन द्वारा कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर मास्क का भी वितरण किया गया। इसमें सदस्य अंजलि गांधी, मोहिनी गोयल, शशि गोयल, ज्योति बंसल, तुलसी कोली, शशि देवी, हरपाल सिंह और रामवती मौजूद रहे।

  • पदम जैन की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................