अवैध सम्बन्धों के शक में आरोपी पति ने की थी अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या, शव को टुकड़ों में काट कर था फेका

Sep 8, 2020 - 00:12
 0
अवैध सम्बन्धों के शक में आरोपी पति ने की थी अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या, शव को टुकड़ों में काट कर था फेका

भिवाड़ी अलवर

भिवाड़ी फेज थर्ड थाने इलाके के गांव सांथलका में स्कूल के पीछे हाल में जगह जगह मानव अंग मिलने से क्षेत्र में भय व्याप्त हो गया था।हालांकि मानव अंग इतने नहीं मिले जिससे किसी की पहचान हो सकें लेकिन पुलिस के लगातार प्रयास से यह सुनिश्चित हो गया था कि यह अंग महिला के ही है। दूसरी तरफ लाश के टुकड़े टुकड़े मिलने से भिवाड़ी औधोगिक नगरी के लोगों में जहा रोष पनप गया था वही लोगों को लाश की जल्द पहचान होने की जिज्ञासा बनी हुई थी। लाश की पहचान कर हत्यारे तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनोती थी। पुलिस को भी बिना महिला की पहचान हुए आरोपी तक पहुंचना टेढी खीर साबित हो रही थी

महानिरीक्षक पुलिस रेंज जयपुर एस सेंगाथिर इस मामले को लेकर सक्रिय थे ओर भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी पुलिस कार्रवाई की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण माच्या,हरिराम कुमावत वृताधिकारी,भिवाड़ी फेज थर्ड थानाप्रभारी सुरेंद्र कुमार की देखरेख में एचसी राकेश व मोहन लाल,कांस्टेबल महावीर,कर्मवीर,रविकांत,मुकेश,गोविंद,सुरेश,संदीप और कांस्टेबल नीरज ने डोर टू डोर सर्वे कर कोरोना के चलते मकान खाली कर गए परिवारों का डाटा एकत्रित किया। साथ ही साइक्लोन सेल की मदद से कॉल डिटेल का विश्लेषण किया।इस दौरान अमित गुप्ता नामक एक व्यक्ति अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने थानाप्रभारी सुरेंद्र कुमार के पास पहुंचा और इसी के साथ महिला की हत्या का अब तक बना रहा रहस्य खुल गया। अमित को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

असल में कुम्हेर गेट,भरतपुर निवासी अमित गुप्ता की शादी कानपुर निवासी कोमल गुप्ता से हुई।कोमल की अमित से यह दूसरी शादी थी।कोमल की पूर्व के पति के भांजे से मोबाइल पर बातचीत होना सामान्य था लेकिन अमित को यह बातचीत कतई रास नहीं आ रही थी।कोरोना के चलते भरतपुर में अमित की ईमित्र की दुकान बंद होने से अमित अपनी पत्नी कोमल के साथ भिवाड़ी औधोगिक नगरी आ गया और  यहां विनोद कॉलोनी में रह कर दोनों अलग अलग फैक्ट्री में काम करने लगे लेकिन दोनों के बीच भांजे से बातचीत को लेकर आएदिन होने वाला झगड़ा अभी भी नहीं सुलझा।एक दिन दोनों के फैक्ट्री से घर आने के बाद अमित ने अपनी योजना के तहत कोमल को जबरन भांग खिलाई फिर कोमल के अचेत होने पर अमित ने कोमल के हाथ पैर बांध गला दबाकर हत्या की।हत्या के बाद बड़े चाकू से अमित ने कोमल के टुकड़े टुकड़े किए और टुकड़ों को अलग अलग जगह फेंक कर फरार हो गया।

आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसने इससे पूर्व भरतपुर में भी होम गार्ड महिला मित्र के साथ बलात्कार कर उसकी भी हत्या की थी।जिसमें वह जेल जा चुका था फिलहाल अमित जमानत पर चल रहा था।बहरहाल हत्या की गुत्थी सुलझने से भिवाड़ी औधोगिक नगरी के वाशिंदों के साथ पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

श्याम नूर नगर की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow