राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में शेष विकास कार्य भी होंगे पूरे : पूजा वर्मा

राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के कोविड-19 के कारण नहीं होंगे चुनाव इस वर्ष पूजा ही रहेंगी छात्रसंघ अध्यक्ष

Oct 15, 2020 - 00:47
 0
राजस्थान विश्वविद्यालय  परिसर में शेष विकास कार्य भी होंगे पूरे : पूजा वर्मा

जयपुर,राजस्थान 
जयपुर :-  राजस्थान विश्वविद्यालय  परिसर में स्थित है  अध्यक्ष ऑफिस में पूजा वर्मा अध्यक्ष राजस्थान यूनिवर्सिटी से मदरलैंड वॉइस ब्यूरो चीफ देशबंधु जोशी से की प्रेस वार्ता

पूजा आपने राजस्थान यूनिवर्सिटी अध्यक्ष चुनाव में निर्दलीय जीत हासिल की जिन्हें एनएसयूआई ने समर्थन दिया। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है क्या विशेष कार्य करवाएं ?

पूजा ने कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद मेरा एक ही उद्देश्य था कि राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की जो समस्याएं हैं उनका आम निस्तारण करें। हमने हॉस्टल में लैट्रिंग , पानी वगैरह की समस्या थी उनके समाधान करवाया। हॉस्टल में अच्छे खाने की फैसिलिटी होनी चाहिए इसके लिए प्रयास किए जिसका लाभ हुआ। लाइब्रेरी का निर्माण हो गया जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से करवाया जाएगा। यहां तीरंदाजी के गोल्ड मेडलिस्ट होने के बावजूद तीरंदाजी के लिए कोई ग्राउंड नहीं था जहां प्रयास करके हमने ग्राउंड तैयार करवाया है पूजा स्वयं भी तीरंदाजी की शौकीन है। 

इस वर्ष नहीं होंगे चुनाव पूजा ही रहेगी अध्यक्ष कोविड-19 लॉकडाउन के कारण रुके कार्य अब हो सकेंगे
पूजा ने कहा और भी  काफी काम हो भी गए होने में थे लेकिन लॉकडाउन के कारण विकास रुक गए।  कोविड-19 के कारण इस वर्ष छात्र संघ चुनाव नहीं होंगे और जब तक चुनाव नहीं होंगे यह खुशी की बात है कि जब तक राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की अध्यक्ष का कार्यभार मेरे पास रहेगा और हमारे शेष कार्य के लिए और प्रयास करेंगे। 

बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापना होगी
आप के कार्यकाल में हुआ कोई विशेष कार्य अवधेश का सिंडी केट में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापना का जो काम पूरा हो चुका है टेंडर निकल चुके हैं और जैसे सेशन स्टार्ट होगा शीघ्र बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित होगी। 

लाइब्रेरी भवन बनकर तैयार उद्घाटन मुख्यमंत्री गहलोत करेंग
दूसरा लाइब्रेरी बनकर तैयार हो गई है उसका उद्घाटन मुख्यमंत्री गहलोत से होगा। साफ-सफाई का मुद्दा उठाया था वह भी उसमें सुधार हुआ।

तीरंदाजी के लिए फील्ड तैयार करवाया
 इसके साथ ही स्वयं तीरंदाजी की शौकीन पूजा ने कहा कि यहां के गोल्ड मेडलिस्ट होने के बावजूद यहां कोई तीरंदाजी की सुविधा के लिए ग्राउंड नहीं था हमने प्रयास करके  तीरंदाजी ग्राउंड जो बनकर तैयार हो गया।

विश्वविद्यालय मुख्य गेट पर एटीएम की सुविधा जरूरी शीघ्र लगेगा एटीएम
 इसके साथ ही विश्वविद्यालय के गेट पर एटीएम लगाने के प्रयास किए हैं जो शिविर स्थापित होगा । इसके साथ ही विश्वविद्यालय में आने वाले छात्र छात्रा व अन्य सभी को एटीएम की सुविधा मिल सके।

आगामी सिंडिकेट की मीटिंग में और विकास के मुद्दे उठाए जाएंगे विकास करवाए जाएंगे
 पूजा ने कहा जब भी अब सिंडिकेट की मीटिंग होगी उसमें से विकास कार्य के मुद्दों को उठाया जाएगा और इस सत्र में पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे। 

अमीरों को आरक्षण छोड़ना चाहिए तभी गरीबों को लाभ संभव है
पूजा से अमीरों द्वारा वर्तमान आरक्षण व्यवस्था का लाभ निरंतर  उठाने और गरीबों तक  समान शिक्षा स्वास्थ्य के अभाव में  आरक्षण के मुख्य लाभ से वंचित रहने के सवाल  को लेकर  उन्होंने  सहमति जताते हुए कहा कि अमीरों को आरक्षण स्वयं छोड़ना चाहिए आरक्षण निरंतर अमीरों को नहीं मिलकर गरीबों को मिले तो इसका वास्तविक लाभ गरीब को मिल सकेगा।

  • देश बंधु जोशी की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................