बानसूर में महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू, 4500 रुपए मानदेय के साथ

Sep 8, 2023 - 14:55
Sep 8, 2023 - 15:21
 0
बानसूर में महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू, 4500 रुपए मानदेय के साथ

बानसूर के पंचायत समिति सभागार में आज से महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती को लेकर साक्षात्कार शुरू किए गए हैं। राजस्थान सरकार की ओर से गांधी दर्शन के तहत प्रेरकों की नियुक्ति की जाएगी। जिन्हें प्रति माह 4500 रुपए का मानदेय दिया जाएगा। इनका काम महात्मा गांधी के सिद्धांतों का प्रचार करने के साथ राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं को आमजन तक पहुंचाना रहेगा। जिसको लेकर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम बनाई गई है। जो युवाओं के साक्षात्कार ले रही है। आज से शुरू हुई साक्षात्कार की यह प्रक्रिया 14 सितंबर तक जारी रहेगी।

उपखण्ड के 123 गांवों में लगेंगे गांधी प्रेरक

एसडीएम राहुल सैनी ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर उपखंड के 123 राजस्व गावों में महात्मा गांधी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करने के लिए गांधी प्रेरकों की नियुक्ति की जा रही है। जिसमें साक्षात्कार की प्रक्रिया के बाद प्रत्येक राजस्व गांव से एक प्रेरक बनाया जाएगा। जिसके लिए आज शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पंचायत समिति सभागार में साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की गई है।

गांधी प्रेरक बनने के लिए पंचायत समिति में लगा मेला

4500 रुपए के मानदेय पर गांधी प्रेरक बनने के लिए पंचायत समिति परिसर में युवाओं का मेला देखा गया। ग्रामीण क्षेत्र से दूर-दूर से आए युवा अपनी बारी की प्रतीक्षा करने के लिए पंचायत समिति के परिसर में छाया वाले स्थान पर बैठने की जुगाड़ करते देखे गए।

इस दौरान उनका वेरिफिकेशन करने के लिए एसडीएम राहुल सैनी की अध्यक्षता मे ग्राम विकास अधिकारियों की टीम भी गठित की गई, जो वेरिफिकेशन करने के बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए भेज रही थी।

पांच सदस्यीय टीम कर रही है साक्षात्कार

एसडीएम राहुल सैनी की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की टीम बनाई गई है। जो युवाओं के साक्षात्कार कर रही है। इस टीम में विकास अधिकारी रामजीलाल मीणा के साथ टीम के सदस्य जो युवाओं से गांधी जी से से जुड़े प्रश्न पूछने के साथ उनके प्रस्तुत किये गए डॉक्यूमेंट की जांच कर रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow