सड़क निर्माण कार्य में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन ,आन्दोलन की दी चेतावनी

Sep 15, 2023 - 11:51
Sep 15, 2023 - 12:06
 0
सड़क निर्माण कार्य में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन  ,आन्दोलन की दी चेतावनी

 वैर भरतपुर राजस्थान

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से गांव नगला जलसिंह से सीदपुर तक निर्माणाधीन डामर सड़क निर्माण कार्य में मापदंडों की अनदेखी की जा रही है। घटिया सड़क निर्माण से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार शाम मौके पर पहुंचकर रोष जताते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग सहायक अभियंता दीपक कुमार व कनिष्ठ अभियंता रामावतार गुर्जर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सड़क निर्माण सही नहीं कराने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि 5 साल पहले स्वीकृत हुई इस 1300 मीटर लंबाई की सड़क का निर्माण अतिक्रमण के विवाद के कारण रुका हुआ था। विवाद खत्म होने के बाद ठेकेदार ने पिछले दिनों ही दुबारा से काम शुरू किया है। लेकिन गुणवत्तापूर्ण काम नहीं होने से ग्रामीणों में रोष पनप गया है। 

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष भूरा भगत के नेतृत्व में मौके पर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों की मिली भगत से ठेकेदार द्वारा मापदंडों की अनदेखी करते हुए सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क निर्माण के लिए डब्ल्यूबीएम लेयर की ठीक तरीके से कुटाई नहीं की जा रही है। उसमें जगह-जगह गड्ढे रह गए हैं। सड़क की चौड़ाई भी निर्धारित मापदंडों से कम ली जा रही है। ऐसे में सड़क पर डामर करना संभव नहीं है। 

ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंचे सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता रामावतार गुर्जर ने कहा ग्रामीणों की बात सुनी गई। ठेकेदार को टेंडर की शर्तों के अनुसार गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow