जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा

मतगणना स्थल पर प्रतिबंधित सामग्री को लेकर नहीं आयें- जिला निर्वाचन अधिकारी

Dec 2, 2023 - 16:38
Dec 2, 2023 - 18:05
 0
जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा

भरतपुर विधानसभा आमचुनाव-2023 की मतगणना रविवार को प्रातः 8 बजे से एमएसजे कॉलेज में विधानसभावार 14 टेबलों पर की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु ने शनिवार को मतगणना तैयारियों का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल त्रि-स्तरीय सुरक्षा के घेरे मेें रहेगा केवल अधिकृत प्रवेश कार्डधारी को ही अन्दर जाने दिया जायेगा। निर्धारित प्रवेश द्वार से ही अन्दर आने की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि मतगणना परिसर में किसी भी मतगणना एजेन्ट, मतगणना कार्मिकों एवं मतगणना व्यवस्था में लगे व्यक्तियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अधिकृत अधिकारियों के ही मोबाइल अनुमत होंगे। मीडियाकर्मियों को मीडिया सेन्टर तक मोबाइल, कैमरे ले जाना अनुमत रहेगा। मतगणना केन्द्र में कवरेज के समय मोबाइल को मीडिया सेन्टर में जमा कराना होगा केवल कैमरे ही अनुमत रहेंगे।

ये लेकर नहीं आयें -  जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि किसी भी गणना एजेन्ट, निर्वाचन अभिकर्ता को इलेक्ट्रोनिक डिवाइस, मोबाइल अनुमत नहीं होगा। इसलिए अपना मोबाइल, इलैक्ट्रॉनिक गजट इत्यादि बाहर छोड़कर ही मतगणना स्थल पर प्रवेश करें। बिना प्रवेश पत्र किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा, इसलिए अधिकृत प्रवेश पत्र धारक ही प्रवेश हेतु गेट पर पहुचें। गणना एजेंट अपने साथ पेन, पेन्सिल व सादा कागज अन्दर तक ले जा सकेंगे।

ये रहेगा प्रतिबंधित - मतगणना स्थल एमएसजे कॉलेज में चुनाव आयोग की गाइडलाईन के अनुसार ज्वलनशील पदार्थ, सिगरेट, बीडी, तम्बाकू, गुटखा उत्पाद ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना में नियुक्त सुरक्षा बलों के अलावा अन्य किसी भी नागरिक को आग्नेय अस्त्र-शस्त्र, नुकीली वस्तुऐं, लाठी-डंडे आदि साथ रखना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow