मतगणना के मद्देनजर शहर यातायात व्यवस्था में रहेगा परिवर्तन -जिला पुलिस अधीक्षक

मतगणना कार्मिंक, चुनाव अभिकर्ता व आम नागरिक निर्धारित मार्ग एवं प्रवेश द्वार से ही जा सकेंगे

Dec 2, 2023 - 16:41
Dec 2, 2023 - 18:03
 0
मतगणना के मद्देनजर शहर यातायात व्यवस्था में रहेगा परिवर्तन -जिला पुलिस अधीक्षक

भरतपुर, विधानसभा चुनाव-2023 की मतगणना के मध्यनजर शहर भरतपुर की यातायात व्यवस्था में यातायात पुलिस द्वारा परिवर्तन किया गया है। एमएसजे कॉलेज के आसपास के क्षेत्र को नो एन्ट्री जोन घोषित करते हुए आम नागरिकों के लिए वैकल्पिक मार्गों होकर यातायात संचालन के लिए निर्देश जारी किये गये हैं।

 जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि मतगणना की सुरक्षा व्यवस्था एवं आयोग के निर्देशों की पालना में मतगणना स्थल के चारों तरफ के मार्गों को नो एन्ट्री जोन घोषित किया गया है। उन्होंने आम नागरिकों, मतगणना व्यवस्था में नियुक्त कार्मिकों, चुनाव अभिकर्ताओं एवं मीडियाकर्मियों केा आवहान किया है कि निर्धारित मार्ग का उपयोग करते हुए वाहन पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान पर वाहन पार्किंग कर मतगणना स्थल पर पहुॅचें।

यह रहेगा नो एन्ट्री जोन -  मल्टीपरपज (डिग्गी) चौराहे से सर्किट हाउस, एमएसजे कॉलेज से आगे वैलकम होटल तक पूर्ण रूप से नो एन्ट्री जोन रहेगा। एमएसजे कॉलेज के सामने मडरपुर रोड पर नो एन्ट्री जोन रहेगा। पुलिस अधीक्षक आवास के सामने ऑडिटोरियम रोड पर नो एन्ट्री जोन रहेगा। सर्किट हाउस से सारस चौराहे तक नो एन्ट्री जोन रहेगा।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था -  समस्त प्रशासनिक (आरओ/एआरओ) एवं पुलिस अधिकारीगणों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पुलिस परेड ग्राउण्ड में रहेगी। मतगणना में नियोजित समस्त कार्मिकों व मीडियाकर्मियों के वाहनों की पार्किंग एमएसजे कॉलेज ग्राउण्ड में रहेगी। सभी उम्मीदवारों एवं उनके अभिकर्ताओं तथा आमजन के वाहनों की पार्किंग भी एमएसजे कॉलेज ग्राउण्ड में रहेगी। कॉलेज ग्राउण्ड स्थित पार्किंग स्थल पर सभी वाहनों का प्रवेश श्रीमान संभागीय आयुक्त कार्यालय की तरफ वाले गेट से होगा। केवल उम्मीदवारों के स्वयं के वाहन को सारस चौराहे से एन्ट्री दी जायेगी जो पुलिस परेड ग्राउण्ड के गेट पर पहुँचकर उम्मीदवार को वहीं छोडकर साईबर थाने के बगल वाले गेट से कॉलेज ग्राउण्ड में प्रवेश कर पार्किंग स्थल पर पहुँचेगा।

मतगणना स्थल के लिये प्रवेश व्यवस्था -  पर्यवेक्षकगण, सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगण, सभी उम्मीदवार तथा मतगणना में नियोजित समस्त कार्मिकों का प्रवेश पुलिस परेड ग्राउण्ड से होगा। सभी मीडियाकर्मी व उम्मीदवारों के अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल पर पहुँचने के लिये एमएसजे कॉलेज के मुख्य द्वार से प्रवेश दिया जावेगा।

आसपास की यातायात व्यवस्था -  सारस चौराहे से बिजलीघर तक यातायात सुचारू रूप से चलेगा। अछनेरा की तरफ से आने वाले वाहन वैलकम होटल से 80 फुट रोड अनिरूद्ध नगर पर टर्न लेकर आगे चलकर मडरपुर चौराहे से होते हुये कृष्णा कॉलोनी में से निकलकर सूरजपोल चौराहे पर जा सकेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow