विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिला कलक्टर ने किया मढौनी शिविर का निरीक्षण

Dec 26, 2023 - 17:31
Dec 26, 2023 - 20:19
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिला कलक्टर ने किया मढौनी शिविर का निरीक्षण

भरतपुर, 26 दिसम्बर। जिला कलक्टर लोक बंधु ने पंचायत समिति सेवर की ग्राम पंचायत माढ़ौनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये।

 जिला कलक्टर ने आमजन से संवाद कर भारत सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि संकल्प यात्रा का उद्देश्य भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को विशेषकर वंचित वर्गों के लोगों को इन कार्यक्रमों के दायरे में लाना है। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति शिविरों में पात्रतानुसार अपना पंजीकरण अवश्य करायें और योजनाओं का लाभ लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सम्बंधित अधिकारी व प्रशासन से निःसंकोच सम्पर्क करें। उन्होंने आयुष्मान भारत, पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, हर घर जल जीवन मिशन, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देकर अधिकतम लाभ लेने के लिए आमजन को प्रेरित किया। उन्होंने आमजन से कहा कि सभी वंचित पात्र योजनाओं के बारे में जागरूक होकर भागीदार बनें और अन्य को भी इस हेतु प्रेरित करें। 

लाभार्थी को गैस सिलेण्डर किये प्रदान

जिला कलक्टर ने शिविर में सभी विभागों की स्टॉल पर जाकर आमजन को लाभ पहुंचाने की प्रक्रिया एवं व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश भी प्रदान किये। इस दौरान जिला कलक्टर ने शिविर में पीएम उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को गैस सिलेण्डर प्रदान किया। उन्होंने आमजन से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना एवं सम्बंधित अधिकारीगणों को आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दाताराम, जिला रसद अधिकारी भारती भारद्वाज सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow