अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया भिवाड़ी के विकसित भारत संकल्प यात्रा के दोनों कैंप का निरीक्षण :मौके पर स्ट्रीट वेंडर्स को मिला लाभ

Jan 24, 2024 - 19:39
 0
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने किया भिवाड़ी के विकसित भारत संकल्प यात्रा के दोनों कैंप का निरीक्षण :मौके पर स्ट्रीट वेंडर्स को मिला लाभ

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
  भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने एवं पात्र नागरिकों को इन योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल ने भिवाड़ी में लग रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, भिवाड़ी मोड़ एवं नगर परिषद परिसर भिवाड़ी कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने उज्जवला योजना की डेस्क पर योजनाओं की जानकारी लेकर ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधि सरपंच, वार्ड पंच एवं शहरी क्षेत्र के पाषर्दो के सामंजस्य से योजनाओं में 100% सैचुरेशन लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने हर घर जल योजना की जानकारी लेकर स्वच्छता एवं पानी की जांच नमूने लेने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएम स्ट्रीट वेंडर निधि योजना लाभार्थी एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मौके पर ऋण चेक वितरित किए। कैंप निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।

    जिला कलक्टर ढाका ने बताया कि शिविरों में मौके पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभ भारतीयों को गैस कनेक्शन वितरित किए गए एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में ग्रामीणों का हेल्थ चेकअप किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम 'धरती कहे पुकार के' का आयोजन एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत उल्लेखनीय कार्य करने वाले नागरिकों को अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के अवसर पर ऑन स्पॉट क्विज का आयोजन किया गया जिसमें विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

* 25 जनवरी को होगा इन स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन*

    जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने बताया कि 25 जनवरी को खैरथल तिजारा की नगर परिषद भिवाड़ी में सेंट्रल पार्क यूआईटी भिवाड़ी एवं बस स्टैंड भिवाड़ी विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का आयोजन किया जाएगा।

              इस अवसर पर संबंधित मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीड़ा सलोनी खेमका, एडीएम भिवाड़ी अश्विन के पंवार, एसडीएम टपूकड़ा सत्यनारायण, नगर परिषद भिवाड़ी आयुक्त, जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी कार्मिक, केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................