अग्रवाल सभा संस्थान, खैरथल ने लिए जनहित में बड़े फैसले

Mar 21, 2024 - 19:41
 0
अग्रवाल सभा संस्थान, खैरथल ने लिए जनहित में बड़े फैसले

 खैरथल (हीरालाल भूरानी )  श्री अग्रवाल सभा संस्थान, खैरथल के अध्यक्ष नरेश गर्ग की अध्यक्षता में संस्थान की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन द्वारा अशोक सिंघानिया को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था और नरेश गर्ग, दामोदर गोयल और पूरण गर्ग को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया था उसके लिए खैरथल के चारों सदस्यों का सम्मान किया गया और संस्थान की बैठक की गई। संस्थान के सचिव प्रमोद सिंघानिया ने बताया की संस्थान की प्रथम बैठक में अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन की वृंदावन में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों की अनुपालना में समाज में 

  • 1. विवाह पूर्व प्री वेडिंग शूट जो आजकल बहुत चलन में है और ये एक सामाजिक बुराई और कुरीति है इसे तत्काल बंद किया जाता है।
  • 2. अग्रवाल समाज में रात्रि में होनेवाली शादियों को रात्रि की बजाय दिन में किया जाए ताकि फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाया जा सके।
  • 3. अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के तत्वाधान में सर्व समाज के बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा देने के लिए अग्रवाल भवन खैरथल में सर्व समाज के बच्चों के लिए निःशुल्क कंप्यूटर कोर्स की व्यवस्था कराई जाएगी जिसके लिए प्रस्ताव लिया गया की 10 कंप्यूटर लगाकर सर्व समाज के बच्चों को योग्य और अनुभवी प्रशिक्षक की देखरेख में कंप्यूटर की निशुल्क व्यवस्था की जाए और भविष्य में जरूरत पड़ने पर कंप्यूटर की संख्या बढ़ाई जाएगी।
  • 4. शादी विवाह के मौकों पर किन्नर समाज द्वारा बक्शीश के तौर पर मुंहमांगी रकम जबरन वसूली जाती है जिसे किन्नर समाज के साथ बैठ कर बात करके और उनकी और देखते हुए उनके और समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए एक निश्चित रकम तय की जावे जिससे समाज के लोगों और किन्नर समाज में किसी प्रकार का द्वेष और रोष न होकर शांति प्रिय कार्य किया जा सके।
  • 5. 40 साल से निरंतर चल रहे सदावर्त् जिसमे रोज सुबह जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है उसमें समाज के लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहयोग देने के क्रम में प्रेरित किया और बहुत से लोगों ने स्वेच्छा से वार्षिक सहयोग दिया।

संस्थान के मुख्य संरक्षक अशोक सिंघानिया ने बताया की राष्ट्रीय संस्थान की बैठक में उपरोक्त तीन निर्णय लिए गए थे जिनकी अनुपालना हम खैरथल समाज में बखूबी निर्वहन करने का प्रयास करेंगे। बैठक में मुंडावर के प्रधान महेश अग्रवाल, दीपक मित्तल, दामोदर गोयल, पुष्कर राज गोयल, महावीर गर्ग, मनीष गर्ग, लालचंद गोयल, पूरण गर्ग, प्रह्लाद गोयल, घनश्याम गोयल, मुरारीलाल मंगल, ओमप्रकाश गोयल, नवीन गोयल, अनिल बंसल रड़वा वाले,  नवीन मंगल, बाबित गर्ग, पंकज अग्रवाल, सत्यप्रकाश अग्रवाल आदि सदस्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................