इंक बनाने वाली कंपनी मे लगी भीषण आग, तेज धमाके के साथ फटे केमिकल से भरे ड्रम, 5 किलोमीटर तक दिख रहा धुँआ

Apr 10, 2024 - 18:19
 0
इंक बनाने वाली कंपनी मे लगी भीषण आग, तेज धमाके के साथ फटे केमिकल से भरे ड्रम, 5 किलोमीटर तक दिख रहा धुँआ

भिवाड़ी (मुकेश शर्मा)

भिवाड़ी के बीबीपुर गाँव मे स्थित इंक बनाने वाली कंपनी सीजवर्क मे बुधवार सुबह लगभग 9 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पुरी कंपनी को अपनी चपेट मे ले लिया है। आग इतनी भयंकर लगी है कि आग की लपटे चार से पांच किलोमीटर दूर तक देखी जा सकती है। चारो ओर धुँआ का गुब्बार छाया हुआ है। हादसे के बाद भिवाड़ी,खुशखेड़ा,तिजारा,बह रोड,निमराना,किशनगढ़ बास, खैरथल् सहित हरियाणा के रेवाडी व तावड़ू की दमकले मौक़े पर पहुंची है। करीब एक दर्जन दमकले कंपनी के चारो तरफ से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। लेकिन कंपनी मे केमिकल होने के कारण आग काबू मे नही आ पा रही है। केमिकल से भरे ड्रम धमाको के साथ फट रहे है।मौक़े पर भिवाड़ी,टपुकड़ा और खुशखेड़ा पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौक़े पर मौजूद है। अलवर भिवाड़ी मेगा हाईवे पर स्थित कंपनी मे लगी आग को देखने के लिए लोगो का भारी हुजूम जमा है। जिसे भिवाड़ी पुलिस दूर कर रही है।

नेशनल हाईवे 48 में बीबीपुर गांव में इंक बनाने वाली फैक्ट्री सिजवर्क है। फैक्ट्री में 24 घंटे वर्किंग प्रोसेस होता है। सुबह भी फैक्ट्री के अंदर करीब 310 कर्मचारी थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं गांव और आस-पास के क्षेत्र को भी खाली करवाया गया है। आग मुख्य मैन्युफैक्चरिंग प्लांट तक पहुंच जाती तो दो किलोमीटर का एरिया ब्लास्ट हो जाता।

आग से उठने वाला धुआं काफी दूर तक दिखाई दे रहा है।

कंपनी के सभी कर्मचारी सुरक्षित, कोई जनहानि नहीं

सिगवर्क इंडिया कंपनी के प्रसीडेंट आशीष प्रधान ने कहा कि कर्मचारियों और आस-पास रहने वाले लोगों की सुरक्षा और सेहत सबसे ज्यादा महत्‍वपूर्ण है। फैक्‍ट्री को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है। आग पर तेजी से काबू पाने और बुझाने के लिए हर उपाय किया जा रहा है। इस आग से अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। कंपनी के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। आग लगने का कारण सामने नहीं आया है, जांच जारी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................