सउदी अरब में नौकरी लगाने के नाम पर डाॅक्टर से ठगी, साइबर ठगों ने 1.38 लाख का आनलाइन ट्राजेक्शन कराया

साइबर ठगों ने आनलाइन जमा कराया पैसा, डाॅक्टर को झांसे में लेने के लिए आनलाइन लिया इंटरव्यू

May 7, 2024 - 16:53
May 7, 2024 - 18:38
 0
सउदी अरब में नौकरी लगाने के नाम पर डाॅक्टर से ठगी, साइबर ठगों ने 1.38 लाख का आनलाइन ट्राजेक्शन कराया
प्रतिकात्मक छवि

अलवर (अनिल गुप्ता)  अलवर के एक निजी अस्पताल मे कार्यरत शिशु रोग विशेषज्ञ से साइबर ठगों ने सउदी अरब में नौकरी लगाने के नाम पर 1 लाख 38 हजार 400 रूपए की ठगी कर ली। डाॅक्टर को विश्वास में लेने के लिए ठगी गिरोह में शामिल एक महिला व तीन पुरूषों ने बकायदा आनलाइन इंटरव्यू भी लिया। पैसा यूपीआई के जरिए जमा कराया गया। विदेश में नौकरी लगाने के लिए ठगों ने वेबसाइट भी बनाई हुई है।
कोटा के दादीवाडी, वक्फ नगर निवासी अबरार अली हाल में अलवर शहर के सानिया हाॅस्पिटल में शिशु रोग विशेषज्ञ के पद पर कार्यरत हैं। डाॅ अली के पास 9 मार्च 2024 को सउदी अरब में नौकरी के लिए काॅल आया। काॅल करने वालों ने सउदी अरब के रियाद में स्थित फैजल हाॅस्पिलिटी हाॅस्पिटल में जोब दिलाने की बात कही। ठगों ने इंटरव्यू के लिए 5500 रूपए रजिस्टेशन फीस जमा कराई। पैसा यूपीआई के जरिए लिया। गिरोह ने वेबसाइट भी बनाई हुई है। गिरोह में शामिल एक महिला व तीन लडके डाॅक्टर से अंग्रेजी में बात करते थे। उन्होंने इंटरव्यू का पूरा प्रोसेस फाॅलो किया। ठगों के जाल में फंसे डाॅक्टर से ठगों ने पांच बार में कुल 1 लाख 38 हजार 400 रूपए का टांजेक्शन करा लिया। ठगों की और पैसौं की डिमांड बढती रही। डाॅक्टर ने जब ठगों से नियुक्ति पत्र मांगा तो उन्होंने 55 हजार रूपए और जमा कराने के लिए कहा। इस पर डाॅक्टर को आनलाइन ठगी होने का शक हुआ तो उन्होंने आनलाइन टांजेक्शन रोक दिया। 23 मार्च को एनइबी थाने में दी रिपोर्ट, पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं करने कि बात सामने आई है।

ठगी के शिकार हुए डाॅक्टर अबरार अली ने 23 मार्च को एनइबी थाने में ठगी की आनलाइन रिपोर्ट दी। एनइबी थाने ने इसे साइबर थाने को रैफर कर दिया, लेकिन 18 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर डाॅक्टर अली सोमवार को एसपी आनंद शरमा से मिले। डाॅक्टर अली का कहना है कि ठगों का इंटरनेशनल गिरोह है। 18 मार्च तक उनका मोबाइल चालू था। डाॅक्टर अली ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अब तक उनके केस में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वे पुलिस को पूरा सहयोग करने को तैयार है। यह पढा लिखा गिरोह है। उनके साथ तो ठगी हो गई लेकिन पुलिस ने यदि समय पर कार्रवाई नहीं की तो और भी लोगो के साथ ऐसी ठगी होने की पूरी आशंका हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................