पंचायती पुस्तकालय में पुस्तक भेट कार्यक्रम संपन्न

May 8, 2024 - 16:05
 0
पंचायती पुस्तकालय में पुस्तक भेट कार्यक्रम संपन्न

 राजगढ़ (अलवर ) पंचायती पुस्तकालय एवं वाचनालय राजगढ़ में मंगलवार को सायंकाल गुरू देव रविन्द्र नाथ टैगोर जयंती कार्यक्रम के अवसर पर पुस्तकालय परिसर में वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी सुरेन्द्र माथुर किट्टू द्वारा रचित पुस्तक ""राजगढ़ मेरा गौरव"" भेट कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्य अथिति एवं मुख्य वक्ता प्रो डा. के एल मीना ने राजगढ़ रहे। कार्यक्रम में  विशिष्ट अतिथि डा के एम गुप्ता, योगेश वशिष्ट, यशोदा मीना, कार्यक्रम की अध्यक्षता लायंस क्लब राजगढ़ के अध्यक्ष लायन खेम सिंह आर्य ने की  पुस्तकालय अध्यक्ष एडवोकेट भूपेंद्र शर्मा ने बताया की कार्यक्रम का शुभारंभअतिथियों के द्वारा मां शारदे एवं गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर के छायाचित्रों पर माल्यार्पण कर किया गया।
 इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाज सेवी सुरेंद्र माथुर किट्टू के द्वारा रचित पुस्तक राजगढ़ मेरा गौरव को पुस्तकालय के अध्यक्ष एडवोकेट भूपेंद्र शर्मा,जगमोहन शर्मा, पूरण जैमन सहित कार्यकारिणी को उपहार स्वरूप भेट की गई। किट्टू ने अपने उद्बोधन में पुस्तक राजगढ़ मेरा गौरव पर प्रकाश डाला, इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि यशोदा मीना द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि पुस्तक लिखना उतना ही कठिन कार्य है जितना समुद्र में से मोती चुनना।
 डा के एम गुप्ता द्वारा एडवोकेट  माथुर की पुस्तक लेखन करने पर उनकी प्रशंसा की और जाहिर किया कि आपके द्वारा लिखित पुस्तक से आने वाली पीढ़ी को राजगढ़ के इतिहास और गौरव के बारे में जानने का अवसर प्राप्त होगा। शिक्षाविद योगेश वशिष्ठ ने कहा गया की वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र माथुर किट्टू को वे बचपन से जानते हैंऔर उनके अंदर हुनर है विज्ञान के विद्यार्थी होने के बावजूद भी इन्होंने हिंदी साहित्य एवं अन्य विषयों पी जी की डिग्री के साथ जर्नलिज्म में डिग्री प्राप्त की और राजगढ़ के विकास में हमेशा अपनी भागीदारी निभाई है।
 इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं लायंस क्लब राजगढ़ के अध्यक्ष खेम सिंह आर्य ने कहा की माथुर के द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है। और इसका लाभ पुस्तकालय के पाठकों को मिलता रहेगा तथा आने वाली पीढ़ी को राजगढ़ के इतिहास और गौरव के बारे में जानने का इस पुस्तक के माध्यम से अवसर प्रदान होगा ।मुख्य वक्ता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के एल मीना ने कहा कि क्षेत्र और उसके आसपास के इतिहास के बारे में बताया। अंत में संस्था के किशोर मुखर्जी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया कार्यक्रम का संचालन लॉयन एनएल वर्मा ने किया। 

इस अवसर पर लायन अजय यादव,ब्राहृमण समाज के अध्यक्ष राजेश शर्मा ठेकेदार,आंचल, पदमा गोयल, रश्मि विजय, नीरज शर्मा, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष राजेश शर्मा ठेकेदार बृजेंद्र अवस्थी, प्रीति विजय प्रवीण शर्मा विवेक शर्मा , अशोक शर्मा, वीरेंद्र शर्मा,रामनिवास मीना,, लायन, मनोज लल्लू राम मीणा सहित अन्य लोग मौजूद थे।इससे पूर्व  वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी सुरेंद्र माथुर किट्टू को माला और साफा पहनकर उनका मंच पर स्वागत किया गया रीजन चेयरपर्सन लायन वीरेंद्र दाधीच के द्वारा सुरेंद्र माथुर को पुस्तक लेखन पर अवार्ड ऑफ ऑनर तथा मोमेंट भेट किया गया।

  • अनिल गुप्ता 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................