भीषण गर्मी एवं हीटवेव से इंसानों के साथ-साथ बेजुबानों को भी मिले राहत - जिला कलक्ट्रेट

सभागार में गैर सरकारी संगठनों के संचालकों के साथ बैठक - अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आवश्यक इंतजाम जुटाने का किया आह्वान

May 28, 2024 - 19:29
 0
भीषण गर्मी एवं हीटवेव से इंसानों के साथ-साथ बेजुबानों को भी मिले राहत - जिला कलक्ट्रेट

जयपुर, 28 मई। भीषण गर्मी एवं हीटवेव से आम इंसान से बेजुबान तक हर कोई प्रभावित हो रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर आमजन एवं बेजुबानों को राहत पहुंचाने की पहल की है। इसी कड़ी में जिला कलक्टर जयपुर के निर्देशानुसार मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में गैर सरकारी संगठनों के संचालकों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिले के प्रमुख गैर सरकारी संगठनों के संचालकों ने शिरकत की। जिसमें मुख्य सचिव महोदय  के निर्देशानुसार भीषण गर्मी एवं हीटवेव के दौरान कोई भूखा एवं प्यासा ना रहे सरकार की इस नेक मंशा को साकार करने के लिए चर्चा की गई। जिला प्रशासन एवं गैर सरकारी संगठन मिलकर आमजन के साथ-साथ बेजुबानों तक राहत पहुंचाने का काम करेंगे।

बैठक में गैर सरकारी संगठनों के संचालकों से ग्रीष्म ऋतु के दौरान जिले में अलग-अलग स्थानों पर आमजन एवं जीव-जंतुओं के लिए पर्याप्त खाद्य सामग्री एवं पेयजल उपलब्ध करवाने एवं इनसे जुड़े संसाधन उपलब्ध करवाने पर चर्चा हुई। बैठक में गैर सरकारी संगठनों के संचालकों ने जिला प्रशासन द्वारा जगह चिन्हित करवाने का सुझाव दिया गया ताकि पानी एवं खाद्य सामग्री का इंतजाम किया जा सके। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) श्रीमती अलका विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) श्रीमती सुमन पंवार सहित नया सवेरा संस्था के अखिलेश माहेश्वरी, टाबर संस्था के राकेश शर्मा, स्माइल फॉर ऑल सोसायटी के अंकित, प्रयास जल सोसायटी की श्रीमती मनीषा एवं अभय अनिल, बचपन बचाओ संस्था के मोहम्मद दिलशाद उपस्थित रहे।

  • राजेश जांगिड़

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................