अलवर पुलिस ने चलाया ऑपरेशन एंटीवायरस, साइबर फ्रॉड प्रभावित गांवों में दी दबिश दो साइबर ठग गिरफ्तार

Jun 1, 2024 - 19:42
 0
अलवर पुलिस ने चलाया ऑपरेशन एंटीवायरस, साइबर फ्रॉड प्रभावित गांवों में दी दबिश  दो साइबर ठग गिरफ्तार

अलवर (राधेश्याम गेरा) एंटी वायरस अभियान के अंतर्गत साइबर ठगी घर में घात के इलाज के बहाने ठगी करने वाले एक युवक को रामगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया, अन्य आरोपियों की तलाश जारी। रामगढ़ थाने में परिवादी प्रकरण दर्ज कराया। प्रकरण अनुसार परिवादी को घर में घात (मूठ) लगी है और इलाज के लिए अजमेर ले जाकर 375000 रु की ठगी की गई है। 
जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि जयपुर पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर आनलाइन ठगी करने वाले साइबर अपराध के विरुद्ध चलाए गए  एंटी वायरस विशेष अभियान के अंतर्गत साइबर फ्राड प्रभावित दो गांवों में दबीश दे दो प्रकरण दर्ज कर दो अपराधियों को गिरफतार कर उपयोग में लिए गए उपकरण जप्त किए हैं।
जिनमें एक प्रकरण में परिवादी ने प्रकरण दर्ज कराया कि एक व्यक्ति ने घर आकर कहा कि घर में घात (मूठ) लगी है और अजमेर लेजाकर आरोपीगणों द्वारा 375000 रुपए की ठगी कर ली है इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के निर्देश पर वृत अधिकारी डीएसपी औमप्रकाश विश्नोई के सुपरविजन में थाना अधिकारी सवाई सिंह के नेतृत्व में एएसआई रमेश चंद, कांस्टेबल मनमोहन, अजीत सिंह की टीम गठित कर गांव पिपरोली में दबीश दे कर एक आरोपी साजिद खान पुत्र मजीद जाती नाई को गिरफतार कर मामले का खुलासा किया। साजिद खान के साथ शामिल अन्य इकबाल ,नदीम, आकिब, साहिल आरोपियों को नामजद कर  तलाश जारी है ।

दूसरे प्रकरण में मालाखेड़ा के थाना अधिकारी हितेश शर्मा के नेतृत्व में एएसआई विनोद हैड कांस्टेबल रामकेश कांस्टेबल बालकिशन , जगमाल की टीम गठित कर मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के लीली गांव में दबिश दे संजय खान पुत्र सुभान खान को गिरफतार किया और साइबर ठगी करने में उपयोग में लिया गया मोबाइल जप्त कर लिया। आरोपी के खिलाफ सिम का उपयोग कर ठगी करने का मार्च माह में महाराष्ट्र में में मामला दर्ज हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................