KYC के नाम पर राशन डीलर ने की धांधली, रात्रि चौपाल में पहुंचे परिवादी, रसद अधिकारी रहे गायब

Jul 25, 2024 - 16:07
Jul 25, 2024 - 16:35
 0
KYC के नाम पर राशन डीलर ने की धांधली, रात्रि चौपाल में पहुंचे परिवादी, रसद अधिकारी रहे गायब

गोविन्दगढ़,अलवर
गोविंदगढ़ उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खेड़ामहमूद में बीती रात्रि को रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र की समस्याओं को लेकर परिवादी पहुंचे थे।  खेड़ामहमूद विद्यालय परिसर में तहसीलदार रमेश खटाणा की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ था जिसमें खेड़ामहमूद ग्राम पंचायत के लोग पहुंचे और उन्होंने अपनी परिवेदनाएं दी जिसमें उनकी प्रमुख शिकायत थी की मुख्यालय हेडक्वार्टर खेड़ामहमूद लगता है जिसमें एक भी राशन डीलर नहीं है तीन राशन डीलर है जो की खेड़लीबहादुर गांव में ही मौजूद है वहीं राशन वितरित करते हैं जिनमें से दुकान संख्या 25142 पर तो मई माह में - 621.900 kg शो कर रहा है जिसमे साफ नजर आ रहा है कि बिना राशन के लोगो के अंगूठे लगवाए गए है।और खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों का हक मारा गया है।


हैरत की बात तो यह रही की रात्रि चौपाल के दौरान ब्लॉक रसद अधिकारी इस चौपाल में मौजूद नहीं थे जिससे रसद विभाग की इन रात्रि चौपाल को लेकर गंभीरता साफ नजर आ रही थी और लापरवाही लोगों के सामने खुलकर सामने आ रही थी।

ग्रामीणों ने बताया कि केवाईसी के नाम पर खाद्य सुरक्षा के लाभर्थियों  से अंगूठा लगवा लिए  और उन्हें गेहूं वितरित नहीं किए गए हैं और उनको सरकार के द्वारा मिलने वाले लाभों से वंचित किया जा रहा है जिसको लेकर राशन डीलरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। 
इस मामले को लेकर तहसीलदार रमेश खटाणा से जब संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया। फिर इसके बाद जिला रसद अधिकारी से सम्पर्क किया गया ।

मान सिंह जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि आपके द्वारा जो मामला संज्ञान में लाया गया है मई माह में केवाईसी प्रारंभ नहीं हुई थी केवाईसी जून माह से प्रारंभ की गई थी मामले की पूरी छानबीन कर लेते हैं जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रात्रि चौपाल में हम राशन डीलरों की शिकायत करने आए हैं जिन्होंने मई महीने का राशन उन्हें नहीं दिया गया है केवाईसी के नाम पर अंगूठे लगता लिए और राशन के लिए बोला तो उन्होंने कहा कि आप राशन ले चुके हैं यही नहीं जो राशन अब मिल रहा है उसमें भी 1 से 2 किलो राशन तोलने पर कम निकल रहा है।

 रात्रि चौपाल में तहसीलदार रमेश खटाणा विकास अधिकारी बच्चू सिंह मीणा, JEN विधुत विभाग अजय कुमार, PHED JEN संजय कुमार ,मनोज पटवारी, अलीहसन, सरपंच राधा नीरज भाटी, VDO जफरु खान आदि मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................