मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान (एक पेड़ मां के नाम )का जिला स्तरीय कार्यक्रम हनुमान मंदिर हिरोड़ा, कासली में होगा आयोजित

जिला स्तरीय साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई आयोजित

Aug 5, 2024 - 19:05
 0
मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान (एक पेड़ मां के नाम )का जिला स्तरीय कार्यक्रम हनुमान मंदिर हिरोड़ा, कासली में होगा आयोजित

कोटपूतली-बहरोड़,5 अगस्त । जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला पंचायत समिति कोटपूतली के वीसी सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिला कलक्टर ने विभिन्न प्रमुख विभागों की गत सप्ताह के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणाओं के बारे किए जा रहे कार्याे व भूमि आवंटन के बारे में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग की व कार्यों की प्रगति की, बिजली विभाग में जलदाय विद्युत कनेक्शन, कृषि, औद्योगिक, घरेलू, अघरेलू, कनेक्शन की प्रगति की जानकारी ली। साथ ही पीएचईडी, नगर परिषद नाला व सीवरेज, सम्पूर्णता अभियान के बारे में, चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, मौसमी बीमारियां, आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों के निस्तारण, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की योजनाओं व बजट घोषणाओं, पालनहार आदि योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने कहा की सभी अधिकारी सभी कार्यों को नियमानुसार समय सीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर ने विभागवार पौधारोपण की ली जानकारी जिला कलक्टर ने वृहद स्तर पर पौधारोपण की तैयारी को लेकर चर्चा की व अधिकारियों से कहा कि इस हेतु समस्त आवश्यक तैयारियां नियमानुसार समयबद्ध तरीके से पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि पौधों के साथ-साथ उसकी उत्तरजीविता भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा की रोपित सभी पौधों की जीओ टेगिगं अभियान चलाकर पूर्ण की जाए। इसके साथ ही सभी विभागों को रोपित पौधारोपण का डॉक्यूमेंटेशन तैयार करवा कर कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रस्तुत करने के लिए कहा। 
इस दौरान श्री ओंकारेश्वर (परियोजना निदेशक प्रदेश, उप शासन सचिव, एस ए पी ग्रामीण विकास) ने बताया कि 7 अगस्त को पूरे राज्य स्तर पर होने वाले "हरियालो राजस्थान" (एक पेड़ मां के नाम) अभियान को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित विभागों को लक्ष्य के अनुरूप पौधारोपण कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम का आयोजन हनुमान मंदिर हिरोड़ा, कासली में आयोजित किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश बैठक में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह हर बार की भांति इस बार भी राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटपूतली, ग्राउंड में होना प्रस्तावित है। उन्होंने कार्यक्रम में फूड सैंपलिंग, परेड , बैठक व्यवस्था आदि को लेकर संबंधी अधिकारियों से चर्चा की व कहा की सभी कार्य अच्छे से पूर्ण कर लिए जाए। इस दौरान एडीएम योगेश कुमार डागुर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास, सीएमएचओ आशीष सिंह शेखावत, जेवीवीएनएल के अधिशासी अभियंता  मनोज गुप्ता, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता गौतम मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक रमेश दहमीवाल, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक सतपाल यादव, पशुपालन विभाग के उप निदेशक हरीश गुर्जर सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

  • भारत कुमार शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................