फर्जकारी के मामले में तत्कालीन हल्का पटवारी जावेद गिरफ्तार

पहाड़ी तहसील के गांधानेर का मामला साठगांठ कर फर्जकारी तरीके से खातेदार की जमीन दूसरे काश्तकार के नाम कर देने के मामले मे पुलिस नें हल्का पटवारी को शनिवार को गिरफ्तार किया

Aug 17, 2024 - 16:00
Aug 17, 2024 - 22:23
 0
फर्जकारी के मामले में तत्कालीन हल्का पटवारी जावेद गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपी पटवारी  

पहाड़ी , डीग

पहाड़ी तहसील के गाधानेर गांव के तत्कालीन हल्का पटवारी को कास्तकारो से साठगांठ कर फर्जकारी तरीके से खातेदार की जमीन दूसरे काश्तकार के नाम कर देने के मामले मे पुलिस नें हल्का पटवारी को शनिवार को गिरफ्तार किया है।
         पुलिस के अनुसार  पहाड़ी तहसील के गांधानेर गांव के तत्कालीन हल्का पटवारी जावेद पुत्र मिसलू निवासी नंदेराबास थाना कामां को फर्जकारी धोखाधडी करने  के मामले में गिरफ्तार किया गया है।    
गौरतलव है की वर्ष 2023 में कामां न्यायालय के  आदेश से पहाड़ी तहसील के गांव गाधानेर निवासी सफेद मोहम्मद पुत्र नवला मेव ने इस्तगासा में असरू पुत्र फज़रू,रसीद पुत्र कालू,साहबदीन पुत्र फज़रू,बस्सी पत्नि रसीद निवासी गाधानेर,समीना पत्नि साहबदीन,जमील पुत्र फत्ती मेव निवासी ग्राम भोंरी ,पप्पू पुत्र इदरीश निवासी ग्राम कुकरपुरी थाना पहाड़ी को धोखाधडी सहित विभिन्न धाराओ में नामजद करते हुए बताया की अंतर्गत धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी के तहत उसके भाई दीनमोहम्मद के खातेदारी की हिस्से की जमीन को तत्कालीन हल्का पटवारी व तहसीलदार के साथ षडयंत्र कर उसकी व  भाई की खातेदारी की जमीन का फर्जी तरीके से  वयनामा ,दानपत्र करा अपने नाम नामांतरण खुलवा कर तहसीलदार से  स्वीकार करा लिया था। पुलिस ने रिर्पोट दर्ज कर जॉच मे जावेद हल्का पटवारी को भी दोषी पाया गया। विभागीय जॉच होने पर जावेद हल्का पटवारी को सस्पेन्ड कर दिया गया।मामला संज्ञान मे आने के बाद विभाग  नियमानुसार कार्यवाही के आधार पर रिकार्ड में कार्यवाही की गई है है।                                                                                                                                                                                                         

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ