21 अगस्त को भारत बंद : अलवर, खैरथल, किशनगढ़ बास में भी एसी/एसटी संगठनो का शांतिपूर्ण बंद का आह्वान

Aug 20, 2024 - 18:26
 0
21 अगस्त को भारत बंद : अलवर, खैरथल, किशनगढ़ बास में भी एसी/एसटी संगठनो का शांतिपूर्ण बंद का आह्वान

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
     SC-ST आरक्षण को लेकर एक अगस्त को सर्वोच्च न्यायालय की ओर से दिए गए निर्णय के विरोध में 21 अगस्त को देश भर में बंद का आह्वान किया गया है।

     अलवर में भी एससी एसटी आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया गया है। जिसने बंद की घोषणा की है इस समिति के संयोजक सूरजमल कर्दम ने कहा कि 21 अगस्त को सबको बंद रखने की अपील है। रोडवेज बसें व रेल भी बंद रखने का आह्वान है। हम हमारे हक की लड़ाई लड़ने को आगे आए हैं। आपातकालीन सेवाएं बंद से बाहर रहेंगी। अस्पताल, एंबुलेंस व अन्य जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। अनावश्यक किसी को परेशान नहीं किया जाए। बाकी सब तैयारी चल रही हैं।
     मीणा समाज के प्रतिनिधि अमरचंद मीना ने कहा कि बंद के दौरान कोई भी व्यक्ति बदसलूकी नहीं करें। आमजन को अनावश्यक परेशान नहीं किया जाए। आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। यह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में एससी एसटी समुदाय नाराज है।केवल आरक्षण के हक की लड़ाई है। गांवों में हमारा समुदाय आदिवासी की तरह जीवन जीने को मजबूर है।समिति के अन्य प्रतिनिधियों का कहना है कि हम व्यापारियों से निवेदन करने में लगे हैं। सब उनका समर्थन करेंगे। यह केवल एससी एसटी समुदाय के हक की लड़ाई है। किशनगढ़ बास में भी बंद रखा गया है। व्यापारियों ने भी बंद रखने का फैसला लिया है। खैरथल में भी शांतिपूर्ण बंद के लिए संगठन के लोगों ने सभी का सहयोग मांगा है। संगठन के एक प्रतिनिधि के अनुसार बंद को व्यापार संघ का समर्थन रहेगा और बंद शांतिपूर्ण रहेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................