भारत बंद को लेकर जिला कलेक्टर से मिले सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि

अनुसूचित जाति/जनजाति समाज के सभी सामाजिक संगठनों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने का दिया आश्वासन

Aug 20, 2024 - 18:38
Aug 20, 2024 - 18:50
 0
भारत बंद को लेकर जिला कलेक्टर से मिले सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि

खैरथल - तिजारा 
       बुधवार को होने वाले भारत बन्द के आह्वान को लेकर सभी व्यापार मण्डल के अध्यक्षों व अनुसूचित जाति/जनजाति समाज के सभी सामाजिक संगठनों की बैठक जिला कलेक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

बैठक में जिला कलेक्टर शुक्ला ने प्रदर्शन के संबंध में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों एवं अन्य हितधारकों के सुझाव लिए तथा भारत बन्द के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जिस पर अनुसूचित जाति/जनजाति समाज के सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन को आश्वस्त करते हुए कहा है कि प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिप्रिय रहेगा।

पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने भारत बंद के दौरान किसी प्रकार के लाठी, सरिया, धारदार हथियार साथ न रखने की अपील की जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे। सामाजिक संगठनों के अध्यक्षों ने बताया कि उनके द्वारा भारत बंद के लिए की गई बैठकों में शराब पीकर रैली में शामिल होना एवं किसी प्रकार का हथियार साथ रखने पर सख्त मना किया गया है और आश्वासन दिया कि किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधि नहीं की जाएगी। जिला कलेक्टर एवं समस्त प्रशासन ने दिए गए आश्वासन पर समस्त व्यापार मण्डल अध्यक्षों व सामाजिक संगठनों का आभार जताया। 

जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जाए, अफवाह फैलाने और भडकाने वाली पोस्ट डालने, शेयर करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें तथा गलत तथ्य का सोशल मीडिया एवं प्रिंट/इलैक्ट्रॉनिक मीडिया में खंडन जारी करें। उन्होंने जिले के सभी थाना प्रभारियों और अधीनस्थ सीनियर पुलिस अधिकारियों को फील्ड में उतरकर अवांछित गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए कहा है। कलेक्टर ने जिलेवासियों से जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करने की बात कही। उन्होंने व्यापारिक संगठनों से कहा कि असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखें और जैसे ही कोई सूचना मिले तो तुरंत प्रशासन एवं पुलिस को सूचित करें। सभी संगठन एक दूसरे का सहयोग कर सामाजिक सौहार्द बनाए रखे।

उन्होंने आमजन से भ्रामक प्रचार से बचने की भी अपील की गई है और जरूरी पड़ने पर भ्रमक जानकारी को जिला कलेक्टर कार्यालय दूरभाष नंबर 01460298205 पर संपर्क कर सत्यापित करने को कहा गया है। किसी भी समस्या के स्थिति में भी आमजन दूरभाष नंबर से संपर्क पर समस्या का निराकरण करवा सकते है। 

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव,संघर्ष रामबाबू जाटव, अध्यक्ष श्री जाटव समाज संस्थान, बनवारी लाल आर्य ,अध्यक्ष जिला मेघवाल समिति, किशन लाल पार्षद  पूर्व अध्यक्ष  श्री जाटव समाज संस्थान, लालाराम भुराड़िया कैशियर श्री जाटव समाज जाटव संस्थान, व्यापार संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश रोघा ,कामरेड रामचंद्र पूर्व अध्यक्ष श्री जाटव समाज संस्थान, संत राम खटीक, राजू खटीक रसगण 
,राधेश्याम मेघवाल, श्यामलाल मेघवाल, संजय जाटव पार्षद, नेमिचंद पार्षद ,सचिन नटराजन पार्षद ,तारा चंद जाटव, लक्ष्मीनारायण जाटव,भीम आर्मी प्रदेश सचिव, गोपी चंद अध्यक्ष मजदूर यूनियन संघ, हितेश कुमार,
कुलदीप जाट मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................