तखतगढ़ में कैबिनेट मंत्री कुमावत ने की सिंचाई डाक बंगले में जनसुनवाई

Aug 25, 2024 - 11:13
 0
तखतगढ़ में कैबिनेट मंत्री कुमावत ने की सिंचाई डाक बंगले में जनसुनवाई

तखतगढ़,पाली (बरकत खां)

तखतगढ़ कस्बे के सिंचाई डाक बंगले में शनिवार सुबह 10:00 के करीब सुमेरपुर विधायक, कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत, उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल,  तहसीलदार प्राजाकवर ,पालिका अध्यक्ष ललित रांकावत, पालिका अधिशासी अधिकारी नीलकमल सिंह राणावत की अध्यक्षता हुई 

 कैबिनेट व पशुपालन मंत्री जोराराम ने की मैराथन जनसुनवाई -

कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा कि आमजन की समस्याओं का जल्द निस्तारण होना चाहिये जिससे की उनकों राहत मिल सके। कैबिनेट मंत्री जोराराम आज शनिवार को तख्तगढ में आयोजित मैराथन जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने वहां आये आमजन की समस्याओं को बारी बारी से सुना और मौके पर ही समंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुये निराकरण के लिये कहा। तख़तगढ़ कस्बे में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियो की उपस्थिति में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मैराथन जनसुनवाई की जनसुनवाई के दौरान लगभग 80 परिवेदनाएँ प्राप्त हुई जिसमें ज़्यादातर परिवेदनाएँ क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क, नगर पालिका क्षेत्र तथा किसानों से संबंधित हैं रही। इस पर कैबिनेट मंत्री द्वारा मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को इन सभी समस्याओं को त्वरित समाधान करवा कर आम जन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मंत्री कुमावत द्वारा राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और पशुपालन, देवस्थान एवं डेयरी विभाग की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने क्षेत्र में निराश्रित घूम रही गायों और नंदियो के समाधान के लिए मंत्री कुमावत ने ग्राम पंचायत स्तर पर गौशाला खुलवाने हेतु प्रशासनिक अधिकारियो को निर्देशित किया तथा आमजन को कहा कि आप गौशाला का पंजीकरण करवाने से संबंधित प्रस्ताव तैयार करवा कर विभाग को भिजवाए, इन सभी का निस्तारण शीघ्र ही करवाया जाएगा और हर पंचायत ओर हर पंचायत स्तर पर गोशालाए जल्दी से जल्दी खुलवाईं जाएंगी जिससे क्षेत्र में घूम निराश्रित गायों ओर नदियों का समाधान संभव हो सकेगा। तखतगढ़ उपतहसील मुख्यालय से जुड़े गांवों से सुगम आवागमन के लिए वास की मांग की जिसके लिए संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री कुमावत द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की तहत् नगर पालिका तखतगढ़ में आवासीय पट्टों का वितरण किया ओर प्रधानमंत्री सम्मानित निधि योजना के तहत प्रशस्ति पत्र प्रदान किया । जनसुनवाई के उपरांत कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने निर्माणाधीन तखतगढ़ कन्या महाविद्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही वहां सम्बंधित नोडल अधिकारी ओर प्रशासनिक अधिकारीयों ओर संवेदद को शीघ्र ही कार्य पुर्ण करवाने के लिए कहा गया।
कैबिनेट मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान को सार्थक करवाने के लिए आमजन से अपील की ओर इसी के साथ एक पेड़ गौ मां के नाम अभियान से जुड़कर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करवाने की अपील की गयी।इसी के तहत क्षेत्र में सभी विभागों को मिले लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण करवाने के लिए निर्देशित किया।
इस मौके पर पालिका उपाध्यक्ष मनोज नामा, पाली डेयरी अध्यक्ष प्रताप सिंह बिटिया प्रशासनिक अधिकारी रतन सांखला, जिऐन आकाश त्रिवेदी, मुकेश माली, चंद्रपाल सिंह ,थानाधिकारी भगाराम मीना, सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद रहे । 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................