बाड़मेर में व्यापारी के घर की खिड़की तोड़ घुसे चोर:113 तोला सोना, 4.8 किलो चांदी के आभूषण, 3 लाख रुपए कैश चुराए

Aug 25, 2024 - 11:18
 0
बाड़मेर में व्यापारी के घर की खिड़की तोड़ घुसे चोर:113 तोला सोना, 4.8 किलो चांदी के आभूषण, 3 लाख रुपए कैश चुराए

बाड़मेर (बरकत खां)

बाड़मेर में व्यापारी के घर पर शुक्रवार रात चोरी की बड़ी वारदात हुई। चोर खिड़की तोड़कर घर में घुसे। अलमारी का लॉक तोड़कर 113 तोला सोने की ज्वेलरी, 4.8 किलो चांदी के गहने और 3 लाख रुपए कैश चुरा ले गए। गहनों की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। शनिवार सुबह जब व्यापारी और परिवार जगा तो उनके होश उड़ गए। घटना बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना के शोभाला जैतमाल गांव की है।

जानकरी मिलने पर धोरीमन्ना पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर एफएसएल और एमओबी, डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया। मौके से सबूत जुटाए। बड़ी वारदात को देखते हुए बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीना और एएसपी भी मौके पर पहुंच मौके का जायजा लिया।

चोरी की वारदात के बाद पुलिस जुटी जांच पड़ताल के साथ चोरों की तलाश में -  पुलिस के अनुसार शोभाला जैतमाल निवासी व्यापारी मोहनलाल माहेश्वरी और उसका परिवार शुक्रवार रात को खाना खाने के बाद बाहर आंगन में सो गए। रात को करीब 12 से 4 बजे के बीच में अज्ञात चोर आए। घर की खिड़की में लगी रेलिंग तोड़कर कमरे के अंदर घुसे। अलमारी के अंदर सोने-चांदी के आभूषण व कैश रुपए चुरा लिए। 113 तोला सोने के आभूषण और 4.8 किलो चांदी के गहने और 3 लाख रुपए कैश चुरा कर ले गए।  चोरी के दौरान परिवार को भनक तक नहीं लगी। परिवार के लोग सुबह उठे तो अलमारी खुली हुई थी, सामान बिखरा हुआ था। सोने-चांदी के आभूषण नहीं दिखने पर पुलिस को सूचना दी।

अलमारी का बिखरा पड़ा सामान -  धोरीमन्ना थानाधिकारी माणकराम विश्नोई ने बताया- मोहनलाल पुत्र शंकरलाल माहेश्वरी निवासी शोभाला जैतमाल ने रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि रात के समय अज्ञात चोरों ने उनके घर से 113 तोला सोने और 4.8 किलो चांदी के आभूषण और 3 लाख रुपए कैश चुरा कर फरार हो गए। रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं चोरों की तलाश की जा रही है।

एफएसएल और एमओबी टीमों ने जुटाए सबूत -  पुलिस के अनुसार चोरी स्थल पर एफएसएल, एमओबी को बुलाया गया। डॉग स्क्वायड से इलाके में सर्च किया गया है। मौके पर एसपी नरेंद्र सिंह मीना, एएसपी जसाराम बोस सहित पुलिस के अलाधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दो युवकों के पैरों के निशान आते-जाते के मिले है। परिवार ने किसी पर चोरी का संदेह नहीं जताया है।

जीरा और किराणा व्यापारी - मिली जानकारी के मुताबिक मोहनलाल शोभाला जैतमाल में ही रहता है। जीरा व्यापारी है। किसानों से जीरा खरीदकर गुजरात में बेचता है। वहीं रुपए ब्याज पर देने का व्यापार करता है। इसके घरों के बाहर किराणा की दुकान भी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................